Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनाली में सात दिन रहकर इस तरह पर्यटन नगरी की ब्रांडिंग कर गए थे अमिताभ बच्‍चन, फ‍िर आने का किया वादा

Happy Birthday Amitabh Bachchan सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का हिमाचलवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पांच दिसबंर 2019 को जाती बार उन्होंने फिर आने का वायदा किया था। 2020 में उन्होंने पत्नी जया बच्चन के साथ फिर मनाली आने की बात कही थी।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Tue, 11 Oct 2022 07:33 AM (IST)
Hero Image
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन मनाली में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ मुलाकात के दौरान।

मनाली, जसवंत ठाकुर। Happy Birthday Amitabh Bachchan, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का हिमाचलवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पांच दिसबंर 2019 को जाती बार उन्होंने फिर आने का वायदा किया था। 2020 में उन्होंने पत्नी जया बच्चन के साथ फिर मनाली आने की बात कही थी। इसके लिए उन्होंने मनाली के पांच सितारा रिजॉर्ट में एक कॉटेज बुक करवा लिया था। लेकिन 2020 में कोरोना महामारी ने अमिताभ की राह रोक दी। लेकिन अब सब सामान्य होने से प्रदेश वासियों को अमिताभ के आने का इंतजार है।

अमिताभ बच्चन मनाली के पर्यटन के लिए एक अघोषित ब्रांड एंबेसडर बनकर उभरे। एक हफ्ते तक राज्य सरकार के स्टेट गेस्ट के तौर पर मनाली में रहे अमिताभ बच्चन ट्विटर, ब्लॉग और इंस्टाग्राम पर मनाली की  ब्रांडिंग कर गए थे। ब्रह्मस्त्र फ़िल्म की शूटिंग के दौरान प्रदेश सरकार ने अमिताभ को स्टेट गेस्ट का दर्जा था।

सरकार ने बिग बी को दिया था स्‍टेट गेस्‍ट का दर्जा

अमिताभ बच्चन सड़क मार्ग से 27 नबंवर 2019 को बिलासपुर और मंडी होते हुए फिल्म ब्रह्मास्त्र शूटिंग के लिए

मनाली पहुंचे थे। उस दौरान मनाली में अमिताभ बच्चन से सीएम जयराम ठाकुर ने भी मुलाकात की थी। इस दौरान फिल्म सिटी को लेकर भी बातचीत हुई थी। बिग बी को सरकार ने स्टेट गेस्ट का दर्जा दिया था। मंत्री गोविंद ठाकुर से भी अमिताभ से नग्गर में शूटिंग के दौरान भेंट की थी। मंत्री गोविंद ठाकुर ने अमिताभ का पारंपरिक स्वागत भी किया था।

ब्‍लाग लिखकर की थी हिमाचल की जमकर तारीफ

उस समय मनाली प्रवास को लेकर अमिताभ बच्चने ने ब्लॉग भी लिखा था और हिमाचल की जमकर तारीफ की थी। बिग बी प्रदेश वासियों की सादगी और सच्चाई के कायल हो गए थे। यह बात उन्होंने ब्लॉग में भी लिखी थी।

2006 में भी पहुंचे थे मनाली

स्थानीय फ‍िल्‍म कोर्डिनेटर अनिल कायस्था ने बताया कि अमिताभ बच्चन का मनाली वासियों से विशेष लगाव है। ब्रह्मस्त्र फि‍ल्‍म की शूटिंग के दौरान उन्होंने कुल्लू मनाली की वादियों को नजदीक से निहारा था। वह शूटिंग के दौरान घंटों बर्फ से ढकी पहाड़ियों को निहारते थे। उन्होंने बताया कि 2006 में भी अमिताभ बच्‍चन फ़िल्म शू व्हाइट की शूटिंग को मनाली आए थे। इस फ़िल्म में वह ट्रैकर की भूमिका में नजर आए थे। अमिताभ को कुल्लवी धाम बहुत पसंद है। कायस्था ने बताया अमिताभ ने फिर से मनाली आने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें: JP Nadda: प्रत्‍याशियों के चयन पर नड्डा बोले, उम्‍मीदवार सिर्फ कमल का निशान होगा, मंडी से दिया स्‍पष्‍ट संदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर