Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election: मतदाता के मन की बात समझने में जुटे प्रत्याशी, यहां निर्दलीय प्रत्‍याशी ने लगा दी धाम

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद अब प्रत्‍याशी जमा घटाव में जुटे हैं। प्रत्याशियों ने मतदाताओं के मूड को जानने के लिए अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं से संपर्क साध रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Mon, 14 Nov 2022 01:53 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद जमा घटाव शुरू हो गया है।

मंडी, संवाद सहयोगी। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, जयराम ठाकुर के मंडी जिला में विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद प्रत्याशियों ने मोबाइल फोन पर हर कार्यकर्ताओं से पोलिंग बूथ का हाल जाना। प्रत्याशियों ने मतदाताओं के मूड को जानने के लिए पार्टी कार्यालय या फिर अपने आवास में कार्यकर्ताओं की बैठक बुला कर उनसे फीडबैक ली है। इसके बाद प्रत्याशी दिनभर मत को लेकर जमा घटाव करते रहे। प्रत्याशियों ने कार्यकर्ताओं की थकान मिटाने के लिए कुछ स्थानों पर मंडयाली धाम का भी आयोजन किया।  

मंडी के प्रत्‍याशियों ने भी टटोली वोटरों की नब्‍ज

सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनिल शर्मा ने बाड़ी गुमाणू स्थित अपने आवास में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान शनिवार को हुए मतदान में प्रत्येक बूथ पर हासिल मतों का आंकड़ा जुटाया। सदर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी चंपा ठाकुर ने भी अस्पताल के निकट अपने आवास में कार्यकर्ताओं से बातचीत कर मतदाताओं की नब्ज टटोलने का प्रयास किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए। चंपा ठाकुर ने जी तोड़ मेहनत के लिए कार्यकर्ताओं की पीठ भी थपथपाई।

यहां कार्यकर्ताओं के लिए लगाई मंडयाली धाम

नाचन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी विनोद कुमार ने चैलचौक स्थित अपने आवास में कार्यकर्ताओं को बुला कर उनसे समूचे विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों में भाजपा की स्थिति के बारे में पूछा। नाचन से आजाद प्रत्याशी ज्ञान चंद ने हटगढ़ स्थित माता हाटेश्वरी के प्रांगण में कार्यकर्ताओं के लिए मंडयाली धाम परोसी। कांग्रेस प्रत्याशी नरेश चौहान ने कनैड स्थित अपने घर में कार्यकर्ताओं के माध्यम से मतदान की जानकारी हासिल की। बल्ह विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी इंद्र सिंह गांधी कार्यकर्ताओं से आंकड़ा एकत्रित कर रहे है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश चौधरी भी फोन के माध्यम से कार्यकर्ताओं से संपर्क कर फीडबैक हासिल करते रहे।

शोकसभा में पहुंचे काग्रेस प्रत्‍याशी

द्रंग विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कौल सिंह ठाकुर ने बदार क्षेत्र में हुई मौत के बाद शोकाकुल परिवार के सदस्यों से मिल कर उन्हें सांत्वना दी। इसके बाद वह जिला मुख्यालय स्थित अपने आवास में पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी पूर्ण चंद दिनभर अपने घर में कार्यकर्ताओं के साथ आत्ममंथन करते रहे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मतदान के बाद शिमला रवाना हो गए हैं तो कांग्रेस प्रत्याशी चेत राम ठाकुर ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं से बैठक कर मतों को लेकर जमा घटाव किया। इसके अलावा करसोग, सरकाघाट व धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में भी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी बूथ स्तर पर वोटों के अंक गणित को समझते नजर आए।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: हिमाचल के सबसे बड़े जिले कांगड़ा में इस बार कम मतदान, नगरोटा में सबसे ज्‍यादा वोटिंग

Himachal Election: हिमाचल में मतदान के बाद जीत-हार का गणित शुरू, भाजपा व कांग्रेस ने जिलों से मंगवाई रिपोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर