Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal By Election 2024: सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर समेत पांच ने भरा देहरा से नामांकन, 10 जुलाई को होना है चुनाव

आगामी 10 जुलाई को हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ऐसे में देहरा सीट से आज पांच प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। इनमें सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर भी थीं। वह देहरा से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। कमलेश के नामांक के समय सीएम सुक्खू भी मौजूद थे। बता दें कि दस तारीख को हमीरपुर देहरा और नालागढ़ में चुनाव होना है।

By dinesh katoch Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 21 Jun 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
Himachal Pradesh News: कमलेश ठाकुर व सीएण सुक्खू (सोशल मीडिया फोटो)

संवाद सहयोगी, देहरा। देहरा विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन पांच प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया तथा अब तक कुल सात प्रत्याशी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं।

शुक्रवार को देहरा विधानसभा क्षेत्र से होशियार सिंह (57) निवासी गांव ध्वालु डाकघर खैरियां ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। वीर सिंह (60) किरपा राम निवासी गांव मरेढा डाकघर खबली ने भाजपा के कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर अपना नामांकन भरा।

सीएम सुक्खू की पत्नी ने किया नामांकन

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से कमलेश ठाकुर (53) निवासी गांव भवड़ियां डाकघर किटपल तहसील नादौन ने अपना नामांकन दाखिल किया। कमलेश सीएम सुखविदंर सिंह सुक्खू की पत्नी हैं। नामांकन के दौरान वह भी मौजूद रहे थे। 

10 जुलाई को होगा मतदान

वहीं, हरिओम (58) निवासी गांव व डाकघर भटोली फकोरियां तहसील हरिपुर ने कांग्रेस के कवरिंग कैंडिडेट के रूप में नामांकन भरा। संजय शर्मा (56) निवासी गांव समकर डाकघर धमेटा तहसील फतेहपुर जिला कांगड़ा ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया।

रिटर्निंग आफिसर ने शिल्पी वेक्टा ने बताया कि 24 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि 26 जून तक नामांकन वापिस लेने की तिथि निर्धारित की गई है। इसके साथ ही 10 जुलाई को मतदान होगा जबकि 13 जुलाई को मतगणना की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Shrikhand Mahadev Yatra के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, महज 250 रुपए में यात्रा के लिए ऐसे दर्ज कराएं अपना नाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर