Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंगना रनौत और सीएम जयराम ठाकुर की मुलाकात से हिमाचल में सियासी उफान, ...तो क्‍या चुनाव लड़ेगी बालीवुड क्‍वीन

Kangana Ranaut हिमाचल प्रदेश की सियासत में मंगलवार सुबह बड़ी हलचल हो गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सुबह अचानक बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के घर उनसे मिलने पहुंच गए। चुनावी बेला में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 10:48 AM (IST)
Hero Image
बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत व मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर।

मनाली, जागरण टीम। Kangana Ranaut, हिमाचल प्रदेश की सियासत में मंगलवार सुबह बड़ा सियासी उफान आया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सुबह अचानक बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के घर सिमसा पहुंच गए। मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर भी मौजूद रहे। उन्होंने कंगना रनौत के साथ भेंट की। आधा घंटा से ज्‍यादा दोनों के बीच मंत्रणा हुई है। इस मुलाकात के दौरान क्‍या बातचीत हुई, इस बारे में कुछ सामने नहीं आ पाया है। लेकिन चुनावी बेला में इस मुलाकात को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

कंगना रनौत सुकून के पल बिताने मनाली पहुंची हैं। कंगना ने मनाली के सिमसा में अपना आशियाना बनाया हुआ है जिसका नाम यहां के आराध्य देव कार्तिक स्वामी के नाम कार्तिकेय रखा है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की किसी को खबर नहीं थी। अचानक सुबह पौने नौ बजे सीएम का काफिला मनाली सर्किट हाउस से निकला और सीधे सिमसा जाकर रुका। लोगों को लगा कि काफिला शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के घर जा रहा है। लेकिन काफिला सीधा कंगना रनौत के घर पहुंच गया।

कंगना दो दिन पहले पहुंची हैं सिमसा

कंगना के घर के आसपास रहने वाले लोग सुबह सुबह सीएम के काफिले को सिमसा में देख हैरान हाे गए। मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री ने आधा घंटा कंगना से शिष्टाचार भेंट की। हालांकि शिक्षा मंत्री तो पड़ोसी होने के नाते कंगना से मिलते रहते हैं। लेकिन सीएम जयराम ठाकुर पहली बार कंगना से मिलने सिमसा पहुंचे। कंगना के पड़ोसियों ने बताया कि कंगना दो दिन पहले मनाली पहुंची हैं। वह जब से आई हैं तब से आशियाने से बाहर नहीं निकली।

राजनीतिक चर्चाएं तेज

कंगना रनौत का भारतीय जनता पार्टी की ओर झुकाव ज्‍यादा है। वह पीएम मोदी से भी काफी प्रभावित हैं व कई बार उनके कार्यों की तारीफ कर चुकी है। अब चुनाबी बेला में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अचानक बालीवुड अभिनेत्री से मुलाकात कई तरह के क्‍यास लगा रही है। चर्चा यह भी तेज हो गई है कि क्‍या कंगना चुनाव लड़ने जा रही हैं। हालांकि इसे शिष्‍टाचार भेंट बताया जा रहा है।

नवंबर में होने हैं 68 सीटों पर चुनाव

हिमाचल प्रदेश में नवंबर माह के दूसरे या तीसरे सप्‍ताह में चुनाव हो सकते हैं। चुनाव आयोग सभी 68 विधानसभा सीटों पर एक साथ चुनाव करवाने की तैयारी में है। बीते दिनों हिमाचल दौरे के दौरान उन्‍होंने यह स्‍पष्‍ट भी किया है। इसके बाद से हिमाचल में चुनावी हलचल तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: हिमाचल में सर्दी के मौसम ने दी दस्‍तक, बर्फ से ढकी पहाड़‍ियां, तस्‍वीरों में देखिए सफेदी

यह भी पढ़ें: मनाली में सात दिन रहकर इस तरह पर्यटन नगरी की ब्रांडिंग कर गए थे अमिताभ बच्‍चन, फ‍िर आने का किया वादा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर