Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: चुनाव की घोषणा होते ही बोली AAP- हम चुनाव के लिए तैयार

Himachal Election 2022 आप नेता दुर्गेश पाठक ने एक पत्रकार वार्तामें कहा हम चुनाव के लिए तैयार हैं। चुनाव आयोग की ओर से राज्य में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पार्टी को जनादेश मिलने का पूरा भरोसा है।

By Virender KumarEdited By: Updated: Fri, 14 Oct 2022 07:17 PM (IST)
Hero Image
Himachal Election 2022: चुनाव की घोषणा होते ही बोली AAP- हम चुनाव के लिए तैयार

धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Election 2022, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी हुंकार भरी है। आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि वह हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए तैयार है और चुनाव आयोग की ओर से राज्य में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पार्टी को जनादेश मिलने का पूरा भरोसा है। बता दें कि हिमाचल में मतदान 12 नवंबर और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

आप नेता दुर्गेश पाठक ने एक पत्रकार वार्तामें कहा, "हम चुनाव के लिए तैयार हैं।" उन्होंने कहा कि हिमाचल के हर गांव में पार्टी की बनाई टीमें जनता तक पहुंचने और आप के संदेश को मतदाताओं तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

भाजपा-कांग्रेस ने प्रदेश काे लूटा

ज्ञात हो कि दुर्गेश पाठक दिल्ली के राजिंदर नगर से विधायक हैं और आप की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस और भाजपा ने अपनी-अपनी बागडोर के दौरान जिस तरह से राज्य को लूटा है, हिमाचल के लोग दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए कार्यों को देखकर इस बार आप को एक मौका जरूर देंगे। अब पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार "अद्भुत काम" कर रही है। हिमाचल में राजनीति अब तक द्विध्रुवीय रही है और कांग्रेस और भाजपा सिंहासन के मुख्य दावेदार बने हुए हैं। भाजपा शासित पहाड़ी राज्य में इस बार केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP के साथ इस साल के शुरू में पंजाब चुनावों में अपनी शानदार जीत के साथ मैदान में तिकोनी लड़ाई देखने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें : Himachal Pradesh Election 2022 Date: हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान, 10 बिंदुओं में देखिए पूरा चुनावी कार्यक्रम

AAP कस रही कमर

आप विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कमर कस रही है। हिमाचल में 68 सदस्यीय विधानसभा है और भाजपा ने 2017 के चुनावों में 44 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। कांग्रेस 21 सीटें जीतने में सफल रही, निर्दलीय ने दो सीटें जीतीं और सीपीआई (एम) एक सीट पर विजयी हुई। चुनाव आयोग के अनुसार, पहाड़ी राज्य में आगामी चुनावों में 55 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022: आचार संहिता लागू, 10 बिंदुओं में समझें क्‍या रहेंगी पाबंदियां, भर्तियों का क्‍या बनेगा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें