Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल में चुनाव से पहले भाजपा नहीं कांग्रेस ने बदल दिया यह रिवाज, सरकार के खिलाफ नहीं सौंपी गई चार्जशीट

Himachal Election 2022 हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने नारा दिया है कि इस बार ’’सरकार नहीं रिवाज़ बदलेंगे’’। चुनावों से पहले इस बार प्रदेश में एक ऐसा रिवाज़ बदल गया जिसके बारे में शायद सोचा भी नहीं जा सकता था। और वो रिवाज है चार्जशीट का।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Wed, 12 Oct 2022 10:07 AM (IST)
Hero Image
चुनावों से पहले इस बार प्रदेश में कांग्रेस ने एक रिवाज़ बदल दिया है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Election 2022, हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने नारा दिया है कि इस बार ’’सरकार नहीं, रिवाज़ बदलेंगे’’। भाजपा यह नारा फलीभूत होता है या नहीं, इसका पता तो चुनावों के परिणामों के बाद ही चल पाएगा लेकिन चुनावों से पहले इस बार प्रदेश में एक ऐसा रिवाज़ बदल गया, जिसके बारे में शायद सोचा भी नहीं जा सकता था। और वो रिवाज है चार्जशीट का। चुनाव से करीब एक या डेढ़ महीना पहले विपक्षी दल की तरफ से सत्तापक्ष पर आरोपों की बौछार करने के लिए एक चार्जशीट बनाकर राज्यपाल को सौंपी जाती थी। उसके बाद फिर चुनावों के दौरान यही चार्जशीट सबसे बड़ा मुद्दा भी बनकर रह जाती थी। लेकिन इस बार विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस इस चार्जशीट को अभी तक नहीं ला पाई है। कांग्रेस ने इस बार चार्जशीट पेश करने के ’’रिवाज़’’ को पूरी तरह से बदल डाला है।

क्या भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के पास मुद्दा ही नहीं?

चार्जशीट न लाने पाने के बाद अब एक सवाल यह भी लोगों के जहन में उठ रहा है कि क्या कांग्रेस के पास मौजूदा भाजपा सरकार के विरुद्ध कोई मुद्दा ही नहीं। जो आरोप विपक्ष की तरफ से लगाए जा रहे हैं उन्हें तथ्यों के साथ पेश करने में कांग्रेस पार्टी पीछे कैसे रह गई, जबकि चार्जशीट पर काम करने के लिए बाकायदा कमेटी का गठन किया गया था। सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि कांग्रेस अभी तक अपनी चार्जशीट को ही सही ढंग से नहीं बना पाई है।

चार्जशीट हाईकमान को सौंप दी है : धर्मांणी

इस बारे में जब कांग्रेस कमेटी द्वारा गठित चार्जशीट कमेटी के चेयरमैन राजेश धर्मांणी से बात की गई तो उन्होंने बताया उनकी तरफ से समय रहते चार्जशीट कांग्रेस हाईकमान को सौंप दी गई है। उसका फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। चार्जशीट पर हाईकमान ही अंतिम निर्णय लेगी कि इसे कब जारी करना है। मुझे जो दायित्व सौंपा गया था मैंने उसका बखूबी निर्वहन कर दिया है।

जयराम सरकार के खिलाफ बोलने को कुछ नहीं : जम्‍वाल

भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं सुंदरनगर के विधायक राजेश जम्वाल का कहना है मुद्दाविहीन कांग्रेस के पास जयराम सरकार के विरुद्ध बोलने के लिए कुछ नहीं है। चार्जशीट तो तब बनती अगर कांग्रेस के पास कुछ होता।

पांच साल तक जो आरोप कांग्रेस नेता लगाते रहे वो सब निराधार साबित हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth Weather Update: कहीं बादलों में तो नहीं छिप जाएगा चांद, करवा चौथ पर कैसा रहेगा मौसम, जानिए अपडेट

यह भी पढ़ें: PM Himachal Visit: ऊना में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे मोदी, रखेंगे बल्‍क ड्रग पार्क की आधारशिला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें