Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: राकेश पठानिया की जनसभा में बोले नड्डा, तालियों की गड़गड़ाहट से पहचान लेता हूं राजनीति

Himachal Election 2022 JP Nadda Rally भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पूरी ताकत झोंक दी। नड्डा ने जिला कांगड़ा के फतेहपुर में राकेश पठानिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Thu, 10 Nov 2022 03:16 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा फतेहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Election 2022, JP Nadda Rally, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राजनीति को मैं तालियों की गड़गड़ाहट से ही पहचान लेता हूं। जो उत्साह लोगों में दिख रहा है और जो अपना मन आपने बनाया है। वह बताता है कि आपने 12 नवंबर को वोट कर आठ दिसंबर को राकेश पठानिया को शिमला विधानसभा भेजना है। यह राकेश पठानिया व जयराम ठाकुर का ही चुनाव नहीं है या यह मेरा अकेले का चुनाव नहीं है। यह चुनाव आपके इलाके का विकास आपके इलाके का हक व तरक्की का चुनाव है, इस बात को ध्यान में रखें। कई बार मिट्टी अच्छी होती है तो मौसम अच्छा नहीं होता। कई बार मौसम अच्छा होता है मिट्टी अच्छी होती है तो बीज अच्छा नहीं होता। कई बार मौसम, मिट्टी व बीज अच्छी है तो परिस्थितियां अच्छी नहीं होती। लेकिन अबकि बार फतेहपुर में सब अच्छा है। नड्डा ने फतेहपुर में राकेश पठानिया के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

अटल ने दिया था हिमाचल को विशेष पैकेज

नड्डा ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हमें विशेष पैकेज दिया था, 2002 में अटल ने हमें रोहतांग सुरंग दी थी, लेकिन यूपीए ने कोई काम नहीं किया। अटल ने कहा था कि जो पत्थर सुरंग का रख कर आए हैं वह सीने पर पत्थर है। भाजपा की सरकार, मोदी की सरकार ने यह करके दिखाया। कई योजनाएं ऐसी आई जो डबल इंजन की सरकार ने करके बताया।

राकेश को चुनोगे तो बगीचे के माली को चुनोगे

एम्स जैसा अस्पताल हिमाचल में रिकार्ड समय में बनकर तैयार हुआ। अब किसी को चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज लेकर आए थे, भाजपा की सरकार चली गई और कांग्रेस सरकार ने आते ही बाली उसे नगरोटा बगवां ले आए और टीन के चादर क कक्ष में कक्षाएं शुरू कर दी। राकेश को चुनोगे तो बगीचे के माली को चुनोगे, गलत को चुनोगे तो बगीचा खत्म हो जाएगा।

मोदी शासनकाल में देश आगे बढ़ रहा

मोदी के शासन में भारत पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गई, जबकि यूक्रेन रशिया का युद्ध हुआ, कोरोना महामारी हुई पर देश की अर्थव्यवस्था डगमगाने की बजाय मजबूत हुई। पांच सालों में देश आगे बढ़ा है। जयराम सरकार ने कई किलोमीटर सड़कें बनाई, घर घर सड़कें बनाई। लोगों को कोरोना काल में वैक्सीन निश्शुल्क दी। निश्शुल्क अस्सी करोड़ की जनता को राशन पहुंचाया। हिमाचल की जनता को भी रियायती व निश्शुल्क अन्न मिल रहा है। प्रधानमंत्री सम्मान निधि दी जा रही है। अब पैसे सीधे लाभार्थी के खाते में आ रहा है अब कोई बिचौलिया नहीं है। यह मोदी के सपने का भारत है।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: प्रचार के बीच हिमाचल से लगाव जताना नहीं भूलते मोदी, प्रियंका का भी हर रैली में प्रयास

Himachal Weather Update: चुनाव से दो दिन पहले पांगी में एक फीट हिमपात, आज भी अलर्ट, तस्‍वीरों में देखिए हालात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें