Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: कांगड़ा में पंचायती राज में रिक्त पदों के लिए 25 फरवरी को होंगे चुनाव, प्रत्याशी 21 पदों के लिए लगाएंगे दांव

Himachal धर्मशाला जिला निर्वाचन अधिकारी डा. निपुण जिंदल ने कहा कि जिले में पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त पदों को भरने के लिए 25 फरवरी को उपचुनाव होगा। बीडीसी मेंबर नगरोटा बगवां समिति के तहत वार्ड 21 सलाह जंद्राह तथा पंचरुखी ब्लाक के तहत गदियाड़ा तथा भवारना परागपुर ब्लॉक के तहत डाडासीबा पंचायत में पंचायत प्रधान के लिए चुनाव होगा।

By neeraj vyas Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 31 Jan 2024 12:20 AM (IST)
Hero Image
Himachal: कांगड़ा में पंचायती राज में रिक्त पदों के लिए 25 फरवरी को होंगे चुनाव

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. निपुण जिंदल ने कहा कि जिले में पंचायती राज संस्थाओं में रिक्त पदों को भरने के लिए 25 फरवरी को उपचुनाव होगा।

बीडीसी मेंबर नगरोटा बगवां समिति के तहत वार्ड 21 सलाह जंद्राह तथा पंचरुखी ब्लॉक के तहत गदियाड़ा तथा भवारना, परागपुर ब्लॉक के तहत डाडासीबा पंचायत में पंचायत प्रधान के लिए चुनाव होगा। इसके साथ ही पंचरुखी ब्लॉक के तहत भिरड़ी पंचायत तथा सुलह के तहत रझूं गदियाड़ा पंचायत में उपप्रधान पद के लिए चुनाव होगा।

पंचायत के वार्ड छह में वार्ड सदस्यों के रिक्त पदों के लिए चुनाव होगा।

इसके साथ ही बैजनाथ के तहत पंचायत पोलिंग के वार्ड 3, भवारना ब्लाक की घनेटा पंचायत के वार्ड छह, लम्लेहड़ पंचायत के वार्ड पांच, देहरा ब्लाक की पंचायत डोहग पलोटी के वार्ड दो, धर्मशाला ब्लाक के तहत बरबाला वार्ड तीन, फतेहपुर की पंचायत कंडोर के वार्ड छह, इंदौरा की टप्पा पंचायत के वार्ड दो, लंबागांव की पंचायत बीजापुर के वार्ड चार, तंबेहर पंचायत के वार्ड पांच, पंचरुखी ब्लाक की पंचायत चढ़ियार के वार्ड चार, सुलह की पंचायत सन्हूं के वार्ड तीन, बलोह पंचायत के वार्ड दो, गरला पंचायत के वार्ड तीन, भदरोल के वार्ड पांच, नूरपुर ब्लाक की खेल पंचायत के वार्ड छह में वार्ड सदस्यों के रिक्त पदों के लिए चुनाव होगा।

25 फरवरी को सुबह आठ से सायं चार बजे होगा मतदान

उपचुनाव के लिए 8,9 व 12 फरवरी को सुबह 11 से सायं तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 13 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 15 फरवरी को सुबह 10 से सायं 3 बजे तक नाम वापस लिए जायेंगे। इसके बाद चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। 25 फरवरी को सुबह आठ से सायं चार बजे तक मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- Snowfall in Himachal: पहाड़ों पर बर्फबारी से मौसम का बदला मिजाज, अटल टनल और रोहतांग की सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जल्‍द ही पहाड़ों पर सुनाई देगी चुनाव की आहट, फरवरी में हिमाचल की राजनीति गरमाएंगे नड्डा और खरगे