Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल की जयराम सरकार के मंत्री के नजदीकी से 16 लाख रुपये नकदी पकड़े जाने की चर्चा

Himachal Jairam Thakur Govt हिमाचल सरकार के एक मंत्री के नजदीकी व्यक्ति से चंडीगढ़ में 16 लाख रुपये बरामद होने की चर्चा दिनभर इंटरनेट मीडिया पर रही। हालांकि चंडीगढ़ और पंजाब पुलिस ने इस तरह के मामले की जानकारी होने से इन्कार किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Wed, 10 Nov 2021 09:08 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल के एक मंत्री के नजदीकी से चंडीगढ़ में 16 लाख बरामद होने की चर्चा दिनभर इंटरनेट मीडिया पर रही।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Jairam Thakur Govt, हिमाचल सरकार के एक मंत्री के नजदीकी व्यक्ति से चंडीगढ़ में 16 लाख रुपये बरामद होने की चर्चा दिनभर इंटरनेट मीडिया पर रही। हालांकि चंडीगढ़ और पंजाब पुलिस ने इस तरह के मामले की जानकारी होने से इन्कार किया है। चर्चा रही कि चंडीगढ़ में सुरक्षा एजेंसियों ने पहले से मिली जानकारी के आधार पर हिमाचल के एक मंत्री के नजदीकी व्यक्ति को लाखों रुपये की नकदी के साथ पकड़ा। इस तरह की चर्चा इंटरनेट मीडिया पर सुबह से चलती रही।

प्रदेशभर में लोग एक-दूसरे से मंत्री और उनके नजदीकी व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाने में लगे रहे। चर्चा है कि यह मामला दो दिन पहले का है, लेकिन कोई भी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। इस संबंध में हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू से पूछा गया तो उन्होंने ऐसे किसी मामले से अनभिज्ञता जताई। उनका कहना था कि प्रदेश में इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है।

लेकिन इंटरनेट मीडिया पर इस संबंध में बकायदा कार्टून भी बनकर खूब शेयर हो रहे हैं। बताया जा रहा है मंत्री लोअर हिमाचल के हैं और वह पहली बार मंत्री बने हैं। उपचुनाव के बाद भाजपा सरकार के लिए यह एक और मुसीबत बन आई है। हालांकि अभी यह सिर्फ इंटरनेट मीडिया के ही दावे हैं, इसमें कोई हकीकत सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ न कुछ तो जरूर हुआ है, तभी यह चर्चाओं का दाैर शुरू हो गया है।

बीते दिवस हिमाचल सरकार की कैबिनेट बैठक में एक आइएएस अफसर शराब के नशे में पहुंच गया था और अब यह एक नई चर्चा जयराम सरकार के मंत्री के बारे में शुरू हो गई है। सरकार ने उक्‍त अफसर से अहम विभाग छीन लिया है, जिसकी रिपोर्ट लेकर वह झूमते हुए बैठक में पहुंचा था।