Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

75 साल से अधिक सभी पेंशनरों को जल्द मिलेगा पूरा एरियर, स्वतंत्रता दिवस पर CM सुक्खू का एलान; और भी की कई घोषणाएं

हिमाचल (Himachal News) के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर कई घोषणाएं कीं है। सीएम ने गुरुवार को देहरा में राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 75 वर्ष से अधिक के सभी पेंशनर को बहुत जल्द पूरा एरियर जारी किया जाएगा। वहीं बाकि के कर्मचारी-पेंशनर को चरणबद्ध तरीके से एरियर दिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 15 Aug 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
स्वतंत्रता दिवस पर देहरा में सीएम सुक्खू ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित किया। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, देहरा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देहरा में राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने पेंशनर को एरियर जारी करने का वादा किया। उन्होंने इस दौरान देहरा के लिए भी कई घोषणाएं कीं।

75 साल के पेंशनरों का जारी होगा पूरा एरियर

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने देहरा में कहा कि प्रदेश सरकार 75 साल से अधिक आयु के सभी पेंशनर का जल्द पूरा एरियर जारी कर देगी। बाकी कर्मचारी-पेंशनर को चरणबद्ध ढंग से एरियर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों हिमाचल सरकार देगी केंद्र को 30 करोड़ रुपये? मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए मिला था पैसा

देहरा के लिए कीं ये घोषणाएं

वहीं, देहरा के लोगों को खुशखबरी देते हुए सीएम सुक्खू ने देहरा में अधीक्षण अभियंता (एसई) इलेक्ट्रिसिटी व जल शक्ति विभाग का कार्यालय खोलने की भी घोषणा कर दी।

साथ ही उन्होंने कहा कि देहरा में अब अपना ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर कार्यालय भी खुलेगा। बता दें कि अभी तक देहरा ज्वालामुखी ब्लॉक के अधीन था। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर पौंग विस्थापितों को मालिकाना हक दिलाने का भी भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: शिमला में 16 अगस्त से शुरू होगा International Film Festival, 27 देशों की फिल्में दिखाई जाएंगी

पूर्व सरकार की वजह से प्रदेश की आर्थिक स्थिति हुई खराब: CM

सीएम सुक्खू ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार तमाम आर्थिक संकट के बाद भी विकास कार्य प्रभावित नहीं होने देगी। सरकार हर हाल में समाज के हर वर्ग को आगे लाने की दिशा में काम कर रही है।

पूर्व सरकार के कुप्रबंधन की वजह से प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब हुई है। पूर्व सरकार ने बिना सोचे समझे योजनाएं शुरू की। जिनकी वजह से प्रदेश पर हजारों करोड़ रुपये का बोझ पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आपदा प्रभावितों को किसी तरह की समस्या नहीं आने देगी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'सरकार गिराने की बजाय मदद करें प्रधानमंत्री', स्वतंत्रता दिवस पर डिप्टी सीएम ने भाजपा पर बोला हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर