Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 5 वें दिन भी बहाल नहीं हो सका निगुलसरी राष्ट्रीय राजमार्ग, जानें किस दिन तक होगा शुरू

हिमाचल प्रदेश के भावानगर में निगुलसरी के पास बंद पडा राष्ट्रीय राजमार्ग 5 वें दिन भी शुरू नहीं हो सका। इस राजमार्ग का लगभग 380 मीटर का रास्ता ठीक कर दिया गया है और केवल करीब 20 मीटर का हिस्सा ही ठीक करना रह गया है जो कि शनिवार तक ठीक हो सकता है और इस राजमार्ग को फिर से आवाजाही के लिए बहाल कर दिया जाएगा।

By narveda kaundalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 15 Sep 2023 07:09 PM (IST)
Hero Image
शुक्रवार को भी बहाल नहीं हो सका निगुलसरी राष्ट्रीय उच्च मार्ग

भावानगर (किन्नौर), संवाद सूत्र। निगुलसरी के समीप अवरूद्ध राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) 5 वें दिन भी बहाल नहीं हो पाया है। विभाग की ओर से मार्ग बहाली (Road Restart) के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। लगभग 380 मीटर क्षतिग्रस्त मार्ग (Damaged Road) को ठीक कर दिया गया है और केवल करीब 20 मीटर का हिस्सा ही ठीक करने को बचा है। जिसे शनिवार तक ठीक करने की उम्मीद की जा रही है।

मशीन में तकनीकी खराबी से हो रही मार्ग बहाली में देरी

इसके साथ यह भी कहा जा गया था कि शुक्रवार देर शाम तक मार्ग बहाल कर दिया जाएगा, परंतु तकनीकी समस्या आ जाने के कारण मार्ग बहाली में विलंब हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार वीरवार देर शाम निगुलसरी की ओर से कार्य कर रही एक एलएनटी मशीन (L&T Machine) कार्य करते हुए हवा में लटक गई जिसे सकुशल निकालने में करीब चार घंटों का समय लग गया व कार्य भी पूरी तरह से रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- किन्नौर में भूस्खलन से सड़कें हुईं जाम, सेब-मटर को मंडी तक पहुंचाने के लिए अब रोपवे का सहारा

शनिवार तक हो सकता है दोबारा शुरू

इसके परिणामस्वरूप रात के समय में किसी भी प्रकार का कार्य नहीं हो पाया। शुक्रवार को भी भावानगर की ओर से कार्य कर रही मशीन के समीप पहाड़ी से चट्टानें खिसक कर गिर गई व मशीन को रोकना पड़ा। हालांकि मशीन को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। अब उम्मीद की जा रही है कि शनिवार तक ही मार्ग बहाल हो पाएगा। अभी भी दोनों ओर से दो-दो मशीनें बहाली के कार्य में लगी हुई हैं।

निर्माण में ये कर रहे सहयोग

इसके अलावा 40 मजदूर, 1 जेई, 1 डोजर, 2 आरओसी मशीन व 3 एयर कंप्रेश का प्रयोग किया जा रहा है। एनएचएआई के अतिरिक्त स्थानीय ठेकेदार, भारतीय सेना व विद्युत निर्माण कर सहित विभिन्न कंपनियों की ओर से भी सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- शिमला-सोलन समेत कई जिलों में सड़क और पेयजल परियोजनाएं होंगी शुरू, नाबार्ड ने दी स्वीकृति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें