Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: भाजपा प्रत्‍याशियों की पहली सूची ने सबको चौंकाया, 18 नए चेहरे उतारे चुनावी समर में

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं। पहली लिस्‍ट में 62 प्रत्‍याशियों का नाम है। भाजपा की लिस्‍ट ने सबको चौंकाया है। 11 विधायकों के टिकट कट गए तो 18 नए चेहरे भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Wed, 19 Oct 2022 10:04 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 18 नए चेहरे उतारे हैं।

शिमला, जागरण टीम। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं। पहली लिस्‍ट में 62 प्रत्‍याशियों का नाम है। भाजपा की लिस्‍ट ने सबको चौंकाया है। 11 विधायकों के टिकट कट गए तो 18 नए चेहरे भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारे हैं। भाजपा हाईकमान ने मिशन रिपीट के लिए खराब रिपोर्ट कार्ड वाले विधायकों के टिकट काट दिए हैं। दो मंत्रियों के हलके बदलकर भी पार्टी ने सीधा संदेश दिया है।

ये 18 नए चेहरे शामिल

भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्‍याशियों की पहली सूची में 18 नए चेहरे शामिल किए हैं, इनमें कुछ चेहरे ऐसे हैं जो पिछली बार कांग्रेस की सूची में थे लेकिन इस बार भाजपा की सूची में हैंख्‍ इसलिए इन्हें भी नया ही माना जा रहा है पार्टी ने किन्नौर से सूरत नेगी, शिमला ग्रामीण से रवि मेहता, शिमला शहरी से संजय सूद, ठियाेग से अजय श्याम, बिलासपुर से त्रिलोक जम्‍वाल, सुजानपुर से सेवानिवृत्त कैप्टन रंजीत सिंह, भाेरंज से डॉक्टर अनिल धीमान, धर्मपुर से रजत ठाकुर, पालमपुर से त्रिलोक कपूर, धर्मशाला से राकेश चौधरी, कांगड़ा से पवन काजल, जवाली से संजय गुलेरिया, नूरपुर से रणवीर सिंह निक्का, चंबा से इंदिरा कपूरऔर भरमौर से डॉक्टर जनक राज को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस से आए दो विधायकों को भी टिकट

कांग्रेस से आए पवन काजल और ल‍खविंद्र राणा को भी भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। भाजपा की ओर से बुधवार सुबह 62 प्रत्याशियों की जारी सूची में इन दोनों नेताओं का भी नाम शामिल रहा। पवन काजल कांगड़ा से विधायक हैं व लखविंद्र राणा नालागढ़ से विधायक हैं। इन्‍होंने एक महीना पहले ही भाजपा की सदस्‍यता ली थी।

इन सीटों पर नहीं बनी बात

पार्टी की ओर से बाकी हलकों के लिए सूची अगले दौर में जारी की जाएगी। इसमें शिमला जिला का रामपुर भी शामिल है। यहां पर पार्टी का प्रत्याशी कौल नेगी को बनाए जाने की पूरी तैयारी है। लेकिन मंडल की ओर से विरोध किया जा रहा है उस पर भी विचार चल रहा है। इसके बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। इसी तरह से ज्वालाजी और देहरा में भी पार्टी ने अभी तक प्रत्याशियों को फाइनल नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: Himachal Election 2022: हिमाचल भाजपा ने जारी की 62 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट, 11 विधायकों के टिकट कटे