Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Assembly Election 2022: हिमाचल कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्‍ट, गोमा और नेगी फाइनल, हमीरपुर पर पेंच

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। जयसिंहपुर और किन्‍नौर सहित मनाली व पांवटा साहिब पर लंबी माथापच्‍ची के बाद हाईकमान ने नाम फाइनल कर दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Sat, 22 Oct 2022 03:19 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है।

धर्मशाला, जागरण टीम। Himachal Pradesh Assembly Election 2022,हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने प्रत्‍याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। जयसिंहपुर से यादविंद्र गोमा, मनाली से भुवनेशवर गौड़, पांवटा साहिब से किरनेश जंग और किन्‍नौर से जगत सिंह नेगी का टिकट फाइनल कर दिया है। इन सीटों पर लंबे समय से माथापच्‍ची चल रही थी। अब जब नामांकन के लिए 25 अक्‍टूबर का ही एक दिन बचा है तो कांग्रेस हाईकमान ने इन नामों को फाइनल किया है।

जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में सुशील कौल और यायविंद्र गोमा के नाम पर लंबे समय से माथापच्‍ची चल रही थी। हाईकमान ने आखिकर पूर्व विधायक गोमा के नाम पर मुहर लगाई है।

किन्‍नौर से निगम भंडारी का नाम भी था चर्चा में

वहीं, किन्‍नौर में हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्‍यक्ष निगम भंडारी का नाम भी जगत सिंह नेगी के साथ चर्चा में था। लेकिन हाईकमान ने आखिर में मुहर मौजूदा विधायक जगत सिंह नेगी को ही पार्टी प्रत्‍याशी बनाया है। मनाली में भी लंबी चर्चा के बाद प्रत्‍याशी फाइनल कर दिया है।

तीन चरण में प्रत्‍याशी घोषित किए, एक  सीट अब भी बाकी

कांग्रेस ने तीन चरणों में प्रत्‍याशी घोष‍ित किए हैं। पहले चरण में 46, दूसरे 17 व तीसरे में चार उम्‍मीदवार घोष‍ित किए हैं। अब एक मात्र सीट हमीरपुर बची है।

भाजपा ने दो लिस्‍टों में जारी की लिस्‍ट

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को सभी 68 सीटों पर मतदान होना है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से सभी सीटों पर प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी गई है। भाजपा ने दो चरण में प्रत्‍याशी तय कर दिए थे।

हमीरपुर पर फंसा है पेंच

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से सुनील बिट्टू, कुलदीप पठानिया, अनीता वर्मा, डाक्‍टर पुष्पिंद्र वर्मा, रोहित शर्मा के नाम पैनल में थे, जबकि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए आशीष शर्मा भी टिकट की दौड़ में आगे थे। लेकिन आशीष शर्मा ने पार्टी ज्‍वाइन करने के दूसरे दिन ही इस्‍तीफा दे दिया।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: हिमाचल के सबसे बड़े जिले में भाजपा-कांग्रेस में उठे असंतोष के स्वर, 6 सीटों पर विद्रोह

Himachal Assembly Election 2022: केंद्र और हिमाचल दोनों जगह कांग्रेस में मां-बेटे जमानती : संबित पात्रा