Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: बागी नेता न बिगाड़ दें BJP का खेल, नड्डा ने संभाला मोर्चा, 5 दिन से बिलासपुर में डटे

JP Nadda In Himachal हिमाचल प्रदेश में भाजपा के मिशन रिपीट और रिवाज बदलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पांच दिन से बिलासपुर में डटे हुए हैं। बागी व नाराज नेताओं को मनाने के लिए जेपी नड्डा खुद हिमाचल प्रदेश में डटे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Wed, 26 Oct 2022 12:52 PM (IST)
Hero Image
भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पांच दिन से बिलासपुर में डटे हुए हैं।

बिलासपुर, जागरण टीम। JP Nadda In Himachal, हिमाचल प्रदेश में भाजपा के मिशन रिपीट और रिवाज बदलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पांच दिन से बिलासपुर में डटे हुए हैं। बागी व नाराज नेताओं को मनाने के लिए जेपी नड्डा खुद हिमाचल प्रदेश में डटे हैं। वह आजाद मैदान में उतरे नेताओं से स्‍वयं बातचीत कर रहे हैं। जेपी नड्डा दिवाली मनाने के लिए 22 अक्‍टूबर को बिलासपुर में विजयपुर स्थित अपने आवास पर पहुंचे थे। इसके बाद लगातार उनका बैठकों का दौर चल रहा है। बागी नेताओं को दुलार के साथ सख्‍ती  से भी समझाने की कोशिश की जा रही है।

18 बागी नेता बिगाड़ सकते हैं खेल

भाजपा के 18 नेता पार्टी से हटकर चुनाव लड़ रहे हैं। इन नेताओं को मनाने के लिए जेपी नड्डा सहित मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर व बीएल संतोष की टीम भी जुटी हुई है। यहीं नेता जीत व हार का कारण बन सकते हैं। 29 अक्‍टूबर को नाम वापसी का अंतिम दिन है। आगामी दिनों में भाजपा के शीर्ष नेता इस गठजोड़ के लिए जुट गए हैं।

भाजपा ही नहीं कांग्रेस भी जूझ रही असंतुष्ट नेताओं से

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के 18 व कांग्रेस के 20 नेताओं ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन भरे हैं। इन नेताओं को मनाने के लिए दोनों दलों के शीर्ष नेता जुटे हैं। भाजपा की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन ने संभाला मोर्चा। कांग्रेस की तरफ से प्रतिभा सिंह व सुखविंदर सिंह सुक्खू नाराज नेताओं से बात कर रहे हैं।

हिमाचल में यह है चुनावी कार्यक्रम

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कुल 561 प्रत्‍याशी मैदान में उतरे हैं। मंगलवार को अंतिम दिन 306 प्रत्‍याशियों ने नामांकन किया है। 29 अक्‍टूबर को नाम वापसी का अंतिम दिन है। इसके बाद ही असल तस्‍वीर साफ होगी। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को परिणाम आएगा।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: अब उड़नखटोले से जोर पकड़ेगा चुनाव प्रचार, प्रतिभा व जयराम के बाद ये नेता भी होंगे सवार

Himachal Election 2022: तीन बार विधायक रहे राकेश कालिया ने आखिर क्‍यों छोड़ी कांग्रेस, पढ़ें इनसाइड स्‍टोरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर