Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Major Mankotia: जेपी नड्डा की मौजूदगी में मेजर मनकोटिया BJP में शामिल, राकेश कालिया ने भी ली सदस्‍यता

Major Mankotia हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच भाजपा ने कांग्रेस के दो बड़े चेहराें को पार्टी में शामिल किया है। शाहपुर से पूर्व विधायक रहे मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने बिलासपुर में जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Tue, 25 Oct 2022 03:03 PM (IST)
Hero Image
मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने बिलासपुर में जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है

बिलासपुर, जागरण टीम। Major Mankotia, हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच भाजपा ने कांग्रेस के दो बड़े चेहराें को पार्टी में शामिल किया है। शाहपुर से पूर्व विधायक रहे मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने बिलासपुर में जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है। वहीं, गगरेट से पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राकेश कालिया भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। चुनाव से पहले भाजपा का यह बड़ा दाव है। मेजर विजय सिंह मनकोटिया शाहपुर से कई बार चुनाव लड़ चुके हैं। बीते चुनावों में वह लगातार तीन बार भाजपा प्रत्‍याशी रहीं सरवीन चौधरी से हारे हैं। इस बार उन्‍होंने भाजपा का ही दामन थाम लिया है।

मनकोटिया की ज्‍वाइनिंग में हर्ष महाजन भी रहे मौजूद

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांगड़ा जिला के शाहपुर विधानसभा हलके से नेता मेजर विजय सिंह मनकोटिया को भाजपा में शामिल करवाया। इस मौके पर हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में आए हर्ष महाजन भी मौजूद रहे। मेजर विजय सिंह मनकोटिया लंबे समय से क्षेत्र के मुद्दों को लेकर राजनीति कर रहे हैं। मंगलवार को हर्ष महाजन के साथ वह नड्डा निवास विजयपुर में पहुंचे और उन्होंने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया।

मोदी के न्यू इंडिया में देना चाहता हूं योगदान : मनकोटिया

मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने कहा कि पूरे देश भर में परिवर्तन की लहर चल रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में न्यू इंडिया का निर्माण किया जा रहा है। उनके इस लक्ष्य में अब हम भी अपना कुछ योगदान करना चाहते हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि इस पार्टी में हमें सम्मान दिया है।  उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों के संगठन के वह लंबे समय से अध्यक्ष हैं और बहुत लंबे समय तक उन्होंने पूर्व सैनिकों के लिए लड़ाई लड़ी है। देश में वन रैंक वन पेंशन लाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भरपूर योगदान है। कांग्रेस की सरकार ने इस मुद्दे को लेकर केवल आश्वासन और झांसे देने का ही काम किया है।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: नामांकन से कुछ घंटे पहले हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्‍याशी फाइनल, आखिर क्‍या था विवाद

Himachal Election 2022: हिमाचल के इस गांव का है अपना लोकतंत्र, देव आदेश का होता है पालन, पढ़ें रोचक किस्‍से

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर