Move to Jagran APP

Himachal Cabinet Meeting: एक सप्‍ताह में कल दोबारा कैबिनेट बैठक, दो हजार पद भरने काे स्‍वीकृति दे सकती है सरकार

Himachal Pradesh Cabinet Meeting जयराम सरकार की ओर से एक सप्ताह के भीतर दोबारा मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। विधानसभा चुनाव निकट हैं और अक्टूबर के पहले सप्ताह में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो सकती है। डेढ़ से दो हजार पदों के लिए भर्तियां अधिसूचित हो सकती है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Sun, 04 Sep 2022 08:30 AM (IST)
Hero Image
जयराम सरकार की ओर से एक सप्ताह के भीतर दोबारा मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Pradesh Cabinet Meeting, जयराम सरकार की ओर से एक सप्ताह के भीतर दोबारा मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। विधानसभा चुनाव निकट हैं और अक्टूबर के पहले सप्ताह में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो सकती है। लोक निर्माण व जलशक्ति सहित अन्य विभागों में डेढ़ से दो हजार पदों के लिए भर्तियां अधिसूचित हो सकती है। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में पांच सितंबर को दोपहर बाद तीन बजे मंत्रिमंडल बैठक प्रस्तावित है। इसमें 30 हजार आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति निर्धारण पर भी निर्णय हो सकता है।

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में गठित मंत्रिमंडलीय उप-समिति ने सरकार को अपनी सिफारिशें सौंप दी हैं। अब केवल मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा के बाद सिफारिशों पर निर्णय लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न सरकारी विभागों में जेओए आइटी श्रेणी के पदों को लेकर भी सरकार महत्वपूर्ण निर्णय ले सकती है।

विश्रामगृहों में कुक व सहायक रखे जाएंगे

मंत्रिमंडल की बैठक में लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृहों में 80 कुक व सहायकों के पदों को भरने का प्रस्ताव लाया जा सकता है। इसी तरह से जलशक्ति विभाग के विश्राम गृहों के लिए भी प्रस्ताव लाया जा सकता है। वन विभाग की ओर से भी इसी प्रकार से भर्तियों का प्रस्ताव तैयार किया गया है। संभवत: कुक  को मासिक नौ हजार रुपये मासिक मानदेय और सहायक को चार हजार रुपये मानदेय मिलेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।