Move to Jagran APP

Himachal Cabinet Meeting: 15 सितंबर को सुबह साढ़े दस बजे होगी कैबिनेट बैठक, ये रहेंगे प्रमुख मुद्दे

Himachal Pradesh Cabinet Meeting हिमाचल प्रदेश सरकार एक बार फ‍िर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। सामान्‍य प्रशासन ने बैठक के संबंध में शेड्यूल तय कर दिया है। बैठक सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी।मुख्‍यमंत्री की ओर से विभिन्‍न विधानसभा क्षेत्रों में की गई घाेषणाओं पर मुहर लगाई जाएगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 02:54 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश सरकार एक बार फ‍िर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है।

शिमला, जाागरण टीम। Himachal Pradesh Cabinet Meeting, हिमाचल प्रदेश सरकार एक बार फ‍िर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। सामान्‍य प्रशासन ने बैठक के संबंध में शेड्यूल तय कर दिया है। बैठक सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कैबिनेट में मुख्‍यमंत्री की ओर से विभिन्‍न विधानसभा क्षेत्रों के दौरो के दौरान की गई घाेषणाओं पर मुहर लगाई जाएगी। इसके अलावा प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में कर्मचारियों व पेंशनर्स को तीन प्रतिशत महंगाई भत्‍ता (डीए) की घोषणा की जा सकती है। डीए का भुगतान करने के लिए 450 करोड़ रुपये की आवश्यकता रहेगी।

कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान के एरियर की पहली किस्त को जल्द जारी किए जाने की संभावना है। इसके तहत यदि विभाग एरियर भुगतान का फार्मूला तैयार कर लेता है, तो एरियर भुगतान को लेकर जल्द आदेश जारी हो सकते हैं।

सरकार की ओर से संशोधित वेतनमान के आधार पर कर्मचारी व पेंशनर्स को जनवरी 2016 से संशोधित वेतनमान के एरियर का भुगतान करना है। एरियर के रूप में कर्मचारी और पेंशनर्स को 1000 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। इसकी घोषणा मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने 15 अगस्त को सिरमौर जिला के सरांह में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में की थी। इसके लिए सरकार की तरफ से जल्द कर्ज लिए जाने की संभावना है। मंत्रिमंडल बैठक में 1000 हेल्पर व कुक के पदों को पैरा पालिसी के तहत भरने की स्वीकृत प्रदान की जा सकती है। इसके अलावा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।