Move to Jagran APP

Himachal Election 2022: आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्‍ट में नाचन से जबना चौहान, नालागढ़ से धर्मपाल सहित ये नाम

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी पदाधिकारियों ने ही लिस्‍ट जारी की है। लेकिन उनका कहना है कि अधिकारिक रूप से शाम तक लिस्‍ट जारी की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Tue, 18 Oct 2022 09:37 AM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2022 02:26 PM (IST)
नालागढ़ से धर्मपाल सिंह, नाचन से जबना चौहान और शिमला शहरी से आप प्रत्‍याशी गौरव।

शिमला/मंडी, जागरण टीम। Himachal Pradesh Election 2022, आम आदमी पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची लगभग जारी कर दी है। सोलन जिला के नालागढ़ से धर्मपाल चौहान, हमीरपुर से सुशील सरोच, शिमला शहरी से गौरव, करसोग से भगवंत और नाचन से जबना चौहान आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी होंगी। पार्टी पदाधिकारियों ने ही लिस्‍ट जारी की है। लेकिन उनका कहना है कि अधिकारिक रूप से शाम तक लिस्‍ट जारी की जाएगी। 15 से 20 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी हो सकती है। आनी से नन्द लाल पूलन, शिलाई से नाथू राम चौहान, सोलन  से अंजू राठौर के नाम पर मुहर लगनी लगभग तय है।

आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रभारी एवं पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने सोमवार को टिकट के तलबगारों का साक्षात्कार लिया थाा। शिमला स्थित पार्टी कार्यालय में विधानसभा चुनाव में टिकट के तलबगारों से अलग-अलग बातचीत की और उनका विजन, काम और योजना के बारे में जाना। चुनाव में उनकी क्या रूपरेखा है। उनका टिकट मांगने का आधार क्या है, इस पर भी चर्चा हुई। जिन विधानसभा क्षेत्रों में ज्यादा दावेदार हैं, उनसे अलग-अलग बातचीत हुई थी। इसके बाद आज पार्टी ने दूसरी सूची जारी कर दी है।

पहली सूची में थे ये चार नाम

आप हिमाचल में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही है। पार्टी का कहना है कि टिकट के दावेदारों का लेखा जोखा जांचा जा रहा है। पहली सूची में चार उम्मीदवारों को उतारा जा चुका है। इनमें पांवटा साहिब से मनीष ठाकुर, फतेहपुर से डा. राजन सुशांत, नगरोटा बगवां से उमाकांत डोगरा, लाहुल स्पीति से सुदर्शन जस्पा शामिल हैं।

आप की नजर भाजपा व कांग्रेस के बागियों पर

आप की नजर भाजपा और कांग्रेस के बागियों पर भी है। ऐसे नेता जो इन दलों को छोड़ते हैं उन्हें आप में शामिल किया जाएगा। यही कारण है कि आप भी अभी तक अपने उम्मीदवार फाइनल नहीं कर रही है।

भाजपा व कांग्रेस नेताओं का आप में स्‍वागत

हिमाचल प्रभारी, आम आदमी पार्टी हरजोत बैंस ने कहा भाजपा और कांग्रेस से जो आप में आएंगे, उनका स्वागत है। लेकिन जो आप के विचारों से मेल खाते हैं उन्हें ही लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election: हिमाचल में कांग्रेस व भाजपा में सीधी टक्‍कर, जानिए दोनों की मजबूती व कमजोरी, आप भी प्रयासरत

Himachal Election 2022: संसदीय बोर्ड लेगा मंत्रियों के हलके बदलने व धूमल पर फैसला, 12 प्रत्‍याशियों पर भी मंथन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.