Move to Jagran APP

Kangra: पंजाब से सटे बडूखर के जंगल में खैर के पेड़ काट रहा था वन माफ‍िया, विभाग की टीम ने घेरा डालकर दबोचे

Indora Badukhar Forest वन विभाग ने मौके पर पंजाब के वनकाटुओं को 11 मोछे खैर सहित पकड़ा है। उपयोग में लाई गई मोटरसाइकिल भी कब्जे में ली है जबकि एक आरोपित वाहन लेकर फरार होने में सफल हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 02:11 PM (IST)
Hero Image
वन विभाग ने मौके पर पंजाब के वनकाटुओं को 11 मोछे खैर सहित पकड़ा है।

बडूखर, संवाद सहयोगी। Indora Badukhar Forest, वन विभाग ने मौके पर पंजाब के वनकाटुओं को 11 मोछे खैर सहित पकड़ा है। उपयोग में लाई गई मोटरसाइकिल भी कब्जे में ली है, जबकि एक आरोपित वाहन लेकर फरार होने में सफल हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस थाना इंदौरा ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बडूखर वन बीट में रात बारह बजे कुछ वन काटुओं ने खैर के पेड़ काटे, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग व वन रक्षक विनय कटोच को दी। बडूखर बीट में नंगर मोड़ पर अवैध तरीके से खैर के पेड़ काटे जा रहे थे।

विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए डिप्टी रेंजर लाल सिंह ने विनय कटोच, नीरज पठानिया, संजीव सिंह, लक्ष्य कटोच व पूनम को लेकर नाकाबंदी कर दी, ताकि वन काटू भाग न सकें। गुप्त सूचना वाली जगह पर जब वह पहुंचे तो पाया कि कुछ लोगों द्वारा खैर के मोछो को सड़क के पास रखा जा रहा था अतः उन्हें मौके पर ही दो लोगों को मोछों सहित दबोच लिया, जिनमें संजीव कुमार व गौरव गांव कमाईदेवी पंजाब के निवासी हैं।

वहीं पर उनके द्वारा उपयोग में लाई जा रही एक मोटरसाइकिल को भी कब्जे में लिया गया है, जबकि एक व्यक्ति मौका से चार पहिया वाहन लेकर फरार हो गया। अतः इसकी सूचना पुलिस थाना इंदौरा को दी गई, जिस पर सहायक उप निरीक्षक संतोष कुमार अपने दलबल के साथ मौका पर पहुंचे और मोटर साइकिल को कब्जे में ले लिया व खैर के 11 मोछों को वन परिक्षेत्र में जमा करवा दिया गया और भगोड़े आरोपित की तालाश में कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें