Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lawrence School Sanawar: सनावर पहुंची मेनका गांधी, बोलीं- 175 वर्ष का हो गया स्‍कूल पर आज भी लगता है नवीन

Lawrence School Sanawar Himachal हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में स्थित द लारेंस स्‍कूल सनावर में 1972 बैच की गोल्डन जुबली मनाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सोमवार रात करीब आठ बजे स्कूल पहुंचीं। वह सबसे पहले हेडमास्टर हिम्मत सिंह ढिल्लों से मिलीं।

By manmohan vashishtEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Tue, 04 Oct 2022 09:42 AM (IST)
Hero Image
पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी द लारेंस स्‍कूल सनावर में पहुंचीं।

सनावर (सोलन), मनमोहन वशिष्ठ। Lawrence School Sanawar Himachal, हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में स्थित द लारेंस स्‍कूल सनावर में 1972 बैच की गोल्डन जुबली मनाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सोमवार रात करीब आठ बजे स्कूल पहुंचीं। वह सबसे पहले हेडमास्टर हिम्मत सिंह ढिल्लों से मिलीं। उसके बाद वह पीस्टीड मैदान में चल रहे टैटू शो को देखने के लिए गईं। उसके बाद वह लौट गईं। दैनिक जागरण के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि 1972 बैच से पासआउट हूं और स्कूल में शिवालिक हाउस में थी। 50 साल के बाद स्कूल आई हूं और आज भी स्कूल वैसे का वैसा ही है। जहां हम खाना खाते थे, आज वह लाइब्रेरी है। हरियाली उतनी ही है। 175 साल का स्कूल हो गया है, लेकिन आज भी नवीन लगता है।

मेनका के अलावा ये भी पहुंचे

द लारेंस स्कूल सनावर में कार्यक्रम के दूसरे दिन सोमवार को भाजपा नेता मेनका गांधी के अलावा हीरो साइकिल के एमडी व ओल्ड सनारियन पंकज मुंजाल, फिल्म निर्देशक इकबाल रिजवी, तमंचे फिल्म फेम एक्टर व वायस आर्टिस्ट दमनदीप सिंह, लेहमन ब्रदर के पूर्व सीईओ जसजीत भट्टल, जी-एंटरटेनमेंट के एमडी पुनीत गोयंका आदि हस्तियां सनावर पहुंची हैं।

सहपाठियों के साथ बिताया एक-एक पल ताजा हुआ : लाखिया

स्कूल में बिताए 11 वर्ष में बचपन की यादों का एक बहुत बड़ा पिटारा है। सहपाठियों के साथ बिताया एक-एक पल ताजा हो गया है। यह बात फिल्म निर्देशक अपूर्व लाखिया ने दैनिक जागरण के साथ बातचीत में कही। द लारेंस स्कूल सनावर के 175वें स्थापना दिवस समारोह के लिए कसौली के सनावर पहुंचे लाखिया ने कहा कि सनावर मेरे घर से भी बड़ा घर है। स्कूल समय की कई चीजें आज बदल गई हैं। हमारे लिए यह गर्व का पल है कि हमारा स्कूल आज 175 साल का हो गया है, जो दुनिया के सबसे पुराने को-एजुकेशनल स्कूलों में शुमार है। स्कूल के हेडमास्टर भी हमारे जूनियर हैं। उन्होंने बताया कि वह 1976 में सनावर स्कूल में आए थे और 1986 बैच से पासआउट हुए।

स्क्रिप्ट मिली तो फिर करूंगा सनावर में शूटिंग

अपूर्व लाखिया ने कहा कि यदि स्कूल की लोकेशन के हिसाब से कोई स्क्रिप्ट मिली तो सनावर स्कूल में शूटिंग करूंगा। यदि कोई मेरा दोस्त भी स्कूल की लोकेशन ढूंढ रहा होगा तो उसको भी सनावर भेजूंगा। यह स्कूल के लिए भी बेहतर होगा। हालांकि मैंने यहां पर क्रैकडाउन वेब सीरीज की दो दिन तक शूटिंग की थी। यह वेब सीरीज 25 नवंबर को रिलीज होने जा रही है। अपूर्व लाखिया अभी तक शूटआउट एट लोखंडवाला, एक अजनबी, जंजीर, हसीना पारकर, दस कहानियां समेत कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

याशीष दहिया ने रेस में पाया दूसरा स्थान

ओल्ड सनारियन की वार्षिक एथलेटिक्स मीट में पालिसी बाजार डाट काम के सीईओ और ओल्ड सनारियन याशीष दहिया ने भी 400 मीटर रेस में दौड़ लगाई। उन्होंने दूसरा स्थान प्राप्त किया। याशीष दहिया सनावर स्कूल से 1990 बैच से पासआउट है। वह स्कूल में शिवालिक हाउस में थे।