Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HPBOSE 10th Result 2022: दसवीं के विद्यार्थियों का इंतजार खत्‍म, हिमाचल शिक्षा बोर्ड इस दिन घोषित करेगा रिजल्‍ट

HPBOSE 10th Result 2022 हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड बारहवीं के बाद अब दसवीं के परीक्षा परिणाम को घोषित करने की तैयारी में जुट गया है। शिक्षा बोर्ड अगले सप्‍ताह रिजल्‍ट घोषित कर देगा। बोर्ड अधिकारी दसवीं के परीक्षा परिणाम के लिए अंकतालिका व अवार्ड लिस्ट को जांच रहे हैं

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Mon, 20 Jun 2022 08:10 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अब दसवीं के परीक्षा परिणाम को घोषित करने की तैयारी में जुट गया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HPBOSE 10th Result 2022, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड बारहवीं के बाद अब दसवीं के परीक्षा परिणाम को घोषित करने की तैयारी में जुट गया है। शिक्षा बोर्ड अगले सप्‍ताह रिजल्‍ट घोषित कर देगा। बोर्ड अधिकारी दसवीं के परीक्षा परिणाम के लिए अंकतालिका व अवार्ड लिस्ट को जांच रहे हैं  ताकि किसी तरह की कमी परिणाम में न रह जाए व विद्यार्थियों को किसी तरह की परेशानी आने वाले समय में न हो। इसके लिए परीक्षा परिणाम को घोषित करने से पहले तमाम औपचारिकताओं व बिंदुओं की पड़ताल की जा रही है।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं के परीक्षा परिणाम को जल्द घोषित करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि दसवीं के करीब 90625 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। परीक्षार्थियों को परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। जहां बारहवीं का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित हो चुका है। ऐसे में अब दसवीं कक्षा के परीक्षार्थियों को भी अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार बढ़ गया है। दसवीं कक्षा के परीक्षार्थियों की धुकधुकी बढ़ गई है। बोर्ड ने भी दसवीं के परीक्षा परिणाम को अंतिम रूप दे दिया है। अगले सप्ताह तक शिक्षा बोर्ड दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाक्‍टर सुरेश कुमार सोनी ने बताया अगले सप्ताह 24 या 25 जून तक दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित हो सकता है। इसके लिए तैयारी की जा रही है, ताकि किसी तरह की कोई कमी न रह जाए। दसवीं कक्षा में 90625 विद्यार्थियों की परीक्षा के परिणाम का इंतजार जल्द खत्म होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें