Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HRTC New Buses: यह क्‍या... घर पहुंचने से पहले ही हांफ गई एचआरटीसी की नई बस, अड्डे से तीन किमी पीछे हो गई खराब

HRTC New Buses हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने नई बसों का बेड़ा शामिल किया है। लेकिन घर पहुंचने से पहले ही नई बस सड़क पर हांफ गई। दरअसल नालागढ़ से धर्मशाला के लिए दो नई बीएस 6 बसें लाई जा रही थी

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Thu, 14 Jul 2022 02:58 PM (IST)
Hero Image
नालागढ़ से धर्मशाला के लाई जा रही एचआरटीसी की नई बस खराब हो गई।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HRTC New Buses, हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने नई बसों का बेड़ा शामिल किया है। लेकिन घर पहुंचने से पहले ही नई बस सड़क पर हांफ गई। दरअसल नालागढ़ से धर्मशाला के लिए दो नई बीएस 6 बसें लाई जा रही थी, जिनमें से एक बस कचहरी पहुंचने से पहले ही हांफ गई। धर्मशाला बस अड्डा पहुंचने से तीन किलोमीटर पहले ही बस जवाब दे गई। इससे निगम की खूब किरकिरी हो रही है।

सरकार ने नई बसें खरीदी हैं, ताकि लोगों की यात्रा सुगम हो। बीते कुछ महीनों से एचआरटीसी की पुरानी बसें जगह-जगह हांफ रही थीं। दरअसल निगम की अधिकतर बसें तय सीमा से ज्‍यादा चल चुकी हैं। इस कारण नई बसें खरीदी गईं। लेकिन नई बसें भी सड़क पर हांफने लगी हैं। इस कारण संबंधित कंपनी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

धर्मशाला बस अड्डे में इससे पहले चार नई बसें आई थी, जिनमें दो एसी व दो नॉन ऐसी थी। इन बसों की खासियत यह है कि इन बसों में चार्जिंग प्वाइंट, सीसीटीवी कैमरे व एसी की सुविधा भी है। लंबी यात्रा के दौरान यात्री अपने लैपटॉप या मोबाइल को भी चार्जिंग प्लग से चार्ज कर सकते हैं।

हिमाचल पथ परिवहन निगम की कई बसें अपना समय पूरा कर चुकी हैं। ऐसे में नई बसे आने से यात्रियों को सुविधा मिली है। बीएस-6 बसों ने दौड़ना शुरू कर दिया है। इनमें से कुछ लंबे रूटों पर दौड़ रही हैं। लेकिन आज धर्मशाला लाई जा रही दो बसों में से एक कचहरी पहुंचने से पहले हांफ गई।

बस के चालक ने बताया कि बस को नालागढ़ से लेकर आए हैं, यहां पहुंचने पर कोई दिक्कत आ रही है। इसलिए अब धर्मशाला एचआरटीसी कार्यशाला में संपर्क किया है और मैकेनिक बुलाया है। एक बार जांच करवानी पड़ेगी। क्लच प्लेट में दिक्कत आ रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें