Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: धौलाधार की पहाड़ियों में ट्रेकिंग मार्ग पर मिला शिमला के युवक का शव, ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत

Himachal Pradesh News हिमाचल प्रदेश धौलाधार की पहाड़ियों में स्थित इंद्रहार के पास पहाड़ी को पार करके नाग डल तक पहुंचे शिमला के युवक अर्श कंवर की वापसी में लौटते वक्त तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। पुलिस व एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम शव को लेकर बुधवार को दोपहर बाद धर्मशाला पहुंची और जोनल अस्पताल में शव का पंचनामा किया गया।

By neeraj vyas Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 28 Aug 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में शिमला के युवक का मिला शव

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। धौलाधार की इंद्रहार पास पहाड़ी को पार करके नाग डल तक पहुंचे शिमला के युवक अर्श कंवर की वापसी में लौटते वक्त तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई।

पुलिस व एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम शव को लेकर बुधवार को दोपहर बाद धर्मशाला पहुंची और जोनल अस्पताल में शव का पंचनामा किया गया।

प्रथम दृष्टया में ऑक्सीजन की कमी के कारण अर्श की मौत माना जा रहा है। जबकि अभी पंचनामे की विस्तृत रिपोर्ट आने बाकी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बताया जा रहा है कि शिमला लक्कड़ बाजार निवासी अर्श कंवर अपने दोस्तों अनूप गुलेरिया सिंह निवासी दाड़ी,धर्मशाला, पंकज कुमार गांव रिहालू तहसील शाहपुर, शुभकरण गांव खब्बल डाकखाना कथोली नगरोटा सूरियां व विवेक कुमार निवासी खब्बल डाकखाना कतोली नगरोटा सूरियां के साथ 24 अगस्त को सुबह इंद्रहार पास के लिए निकले थे।

उन्होंने 24 की रात को उन्होंने इंद्रहार पास में विश्राम किया और 25 को इंद्रुनाग के डल पहुंचे। 26 अगस्त को वापसी पर शिमला लक्कड़ बाजार निवासी अर्श कंवर सुपुत्र अजय कंवर की मौत हो गई।

26 वर्षीय अर्श एमबीए का छात्र था। बताया जा रहा है कि वह यहां दाड़ी में अपने मामा के घर आया था और यहीं से दोस्तों के साथ नाग डल इंद्रहार पास के लिए निकला था।

तुरंत मौके पर रवाना हई मैक्लोडगंज की पुलिस

लेकिन वापस लौटते वक्त उसकी तबीयत बिगड़ गई और मौत हो गई। जिसकी सूचना जिला प्रशासन व पुलिस विभाग को अन्य युवकों के माध्यम से दी गई थी। इसके बाद एसडीआरएफ संग मैक्लोडगंज पुलिस की टीम मौके लिए रवाना हुई थी।

उधर, पुलिस अधीक्षक, कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि रेस्क्यू टीम मृतक युवक का शव लेकर दोपहर बाद धर्मशाला पंहुची और शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया ताकि मौत के कारणों का पता चल सके।

26 अगस्त यानि सोमवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि नागडल की तरफ ट्रैकिंग के लिए निकले एक युवक की इन्द्रहार पास के समीप तबीयत खराब हो गई और वह बेहोश हो गया है।

धर्मशाला के जोनल अस्पताल में ले जाया गया युवक का शव

पुलिस ने अगले दिन 27 अगस्त मंगलवार को 14 सदस्यीय रेस्क्यू और मेडिकल टीम को धर्मशाला से घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। रेस्क्यू टीम जब घटनास्थल पर पंहुची तो उक्त युवक की मौत हो चुकी थी। वहीं रेस्क्यू टीम ने बुधवार को मृतक युवक का शव धर्मशाला के जोनल अस्पताल पंहुचाया, जहां शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया। शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में सांप काटने पर तुरंत मिलेगा उपचार, हर PHC-CHC और 108 एंबुलेंस रखे जाएंगे एंटी वेनम टीके