Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत पेंशनर्स का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, बोर्ड कार्ड भेजने की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत पेंशनर्स ने 1 जनवरी 2016 से लंबित वित्तीय लाभों का भुगतान न किए जाने पर रोष जताया है। पेंशनर्स ने चेतावनी दी है कि अगर 31 दिसंबर तक भुगतान नहीं किया गया तो वे अपने बोर्ड कार्ड चुनाव आयोग को भेज देंगे। पेंशनर्स ने केंद्र सरकार से अगले पे कमीशन का गठन करने की भी मांग की है।

By neeraj vyas Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 11 Sep 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत पेंशनर्स का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन,

संवाद सूत्र, बिलासपुर (कांगड़ा)। हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत पेंशनर्स फोर्म नगरोटा सूरियां इकाई की मासिक बैठक नगरोटा सूरियां में ई चम्पाल धीमान की अध्यक्षता में हुई।

जिसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर 1-1-16 से वेतन आयोग की रिपोर्ट के आधार पर आज तक वित्तीय लाभों को भुगतान न करने पर भारी रोष प्रकट किया गया तथा महंगाई भत्ते की देय किश्तों को भुगतान व उसके एरियर को भी लटकाए रखने पर सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया।

'सरकार आवाज सुनने के लिए बहरी'

प्रदेश के सेवानिवृत्त कर्मचारी सरकार से अपने हकों की भीख सरकार से मांगते रहें। बैठक में लोकतंत्र की दुहाई देते हुए सचिव कृष्ण भारद्वाज ने कहा कि जनता की चुनी सरकार जनता के लिए होती है परन्तु जब सरकार जनता की आवाज सुनने के लिए बहरी हो जाएं तो क्या कहा जाएं।

विद्युत पेंशनर्स फोर्म नगरोटा सूरियां इकाई ने बैठक में फैसला किया है कि अगर प्रदेश सरकार तथा विद्युत बोर्ड प्रबंधक वर्ग 1-1-2016 के वित्तीय लाभों 31 दिसंबर तक पेंशनर्स को प्रदान नहीं करते हैं तो पेंशनर्स को प्रदान नहीं करते हैं तो पेंशनर्स 1 जनवरी 2025 को परिवार सहित अपने बोर्ड कार्ड चुनाव आयोग को डाक द्वारा विरोध स्वरूप भेज देंगे कि भविष्य में पेंशनर्स का परिवार किसी भी चुनाव में भाग न लेगा।

बैठक में मौजूद रहे ये लोग

इकाई से केंद्र की मोदी सरकार से मांग कि है कि वह अगले पे कमीशन का तत्काल गठन करें जिस की रिपोर्ट के आधार पर कर्मचारियों व पेंशनर्स को वित्तीय लाभ 1-1-2016 से मिलने होंगे। बैठक में ई स्वरूप सिंह, ई लेखमीर सिंह, फोरमैन त्रिलोचन सिंह, लेख राज व प्रवीण सिंह आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर