Move to Jagran APP

Manimahesh Yatra: भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने मणिमहेश यात्रा पर लगाई रोक, दो श्रद्धालु घायल

Manimahesh Yatra 2022 चंबा के मूसलधार बारिश के कारण व भूस्खलन व मौसम के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने दो दिनों तक मणिमहेश यात्रा रोक दी है। साथ ही यात्रा पर निकले यात्रियों से भी आगे बढ़ने की बजाय सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Sat, 20 Aug 2022 02:19 PM (IST)
Hero Image
मणिमहेश कैलाश पर्वत पर छाए बादल। जागरण

चंबा, संवाद सहयोगी। Manimahesh Yatra 2022, चंबा के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही मूसलधार बारिश के कारण व भूस्खलन व मौसम के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने दो दिनों तक मणिमहेश यात्रा रोक दी है। साथ ही यात्रा पर निकले यात्रियों से भी आगे बढ़ने की बजाय सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है, ताकि किसी तरह की अनहोनी का खतरा पैदा न हो सके। उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने कहा दो दिनों से जिला के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है। जिस करण जगह-जगह भूस्खलन, पहाड़ी दकरने, पत्थर गिरने व डंगे गिरने के साथ नालों व खड्डों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है।

चंबा भरमाैर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जगह-जगह भूस्खलन व पत्थर गिरने का खतरा बना हुआ है। भरमौर के प्रंघाला नाला में भूस्खलन जारी है। शनिवार को सुबह के समय भी भूस्खलन होने से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर पहुंच गया। साथ ही जोखिम लेकर आगे बढ़ रहे दो श्रद्धालुओं को भी उक्त स्थल को पार करते वक्त पत्थर से हल्की चोटें आई हैं।

मौसम विशेषज्ञों ने भी दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका जाहिर की है। इस सब खतरे के चलते व यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए दो दिनों तक मणिमहेश यात्रा स्थगित कर दी है। यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर स्थापित टीमों को भी आदेश जारी कर श्रद्धालुओं को आगे न जाने देने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मार्ग में जा रहे श्रद्धालुओं को भी सुरक्षित स्थानों पर जाने अपील की है।

उपायुक्‍त चंबा ने कहा जो लोग भरमौर में हैं, वे दर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा चंबा एनएच बंद होने के कारण अन्‍य यात्रियों को दो दिन तक यात्रा न करने की अपील की गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें