Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: पीएम मोदी के कार्यक्रम में क्‍या आज भी खलल डालेगा मौसम, जानिए ताजा अपडेट

Himachal Weather Update Today हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई थी व पीएम मोदी के दौरे पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे। लेकिन राहत की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिलासपुर और कुल्लू कार्यक्रम में वर्षा बाधा नहीं बनेगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Wed, 05 Oct 2022 08:28 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश में आज कुछ जगह बारिश की संभावना है।

शिमला/धर्मशाला, जागरण टीम। Himachal Weather Update Today, हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश की संभावना जताई गई थी व पीएम मोदी के दौरे पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे। लेकिन राहत की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिलासपुर और कुल्लू कार्यक्रम में वर्षा बाधा नहीं बनेगी। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दोपहर तक वर्षा व आंधी की आशंका नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी सुबह सवा 11 बजे के करीब बिलासपुर पहुंचेंगे। यहां एम्‍स व अन्‍य परियोजनाओं की सौगात के बाद लुहणू मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी कुल्‍लू दशहरा में शामिल होंगे। पीएम का शाम चार से पांच बजे के करीब वापसी का कार्यक्रम है।

कल से भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण दोपहर बाद कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। विभाग के अनुसार छह अक्टूबर को प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। प्रदेश के अधिकतर स्थानों से मानसून पहले ही लौट चुका है और इस पश्चिमी विक्षोभ के बाद पूरे प्रदेश से मानसून विदा हो जाएगा। मंगलवार को दोपहर बाद शिमला सहित कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हुई है।

यह भी पढ़ें: PM Modi Himachal Visit: हिमाचल को एम्‍स की सौगात देंगे पीएम, कुल्‍लू में मनाएंगे दशहरा, यहां से भरेंगे चुनावी हुंकार

पहाड़ाें पर बर्फबारी से मौसम में ठंडक

पहाड़ों व दर्रों पर बर्फबारी से हिमाचल प्रदेश का मौसम सुहावना हो गया है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ठंड पड़ने लगी है। मध्‍यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी सुबह शाम व रात को ठंडक हो गई है। प्रदेश में जल्‍द ही सर्दी का मौसम दस्‍तक देने वाला है।

यह भी पढ़ें: AIIMS Bilaspur: स्‍वास्‍थ्‍य दृष्टि से आत्‍मनिर्भर होगा हिमाचल, 30 लाख आबादी को सीधा लाभ, ये सुविधाएं मिलेंगी

यह भी पढ़ें: PM Modi Himachal Visit: मोदी मैदान में, कांग्रेस 10 जनपथ में उलझी, हिमाचल को इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें