Move to Jagran APP

आइआइटी मंडी मना रहा 12वां स्‍थापना दिवस, मुख्‍यमंत्री ने 110 करोड़ से बने आइटी हब का किया उद्घाटन

IIT Mandi आइआइटी मंडी ने बुधवार को अपना 12वां स्‍थापना दिवस मनाया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 110 करोड़ से बने आइटी हब का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत पहुंचे। आईटी हब पर्यावरण संरक्षण साइबर क्राइम सहित अन्य पहलुओं पर काम करेगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Wed, 24 Feb 2021 12:27 PM (IST)
आइआइटी मंडी मना रहा 12वां स्‍थापना दिवस, मुख्‍यमंत्री ने 110 करोड़ से बने आइटी हब का किया उद्घाटन
आइआइटी मंडी ने बुधवार को अपना 12वां स्‍थापना दिवस मनाया।

मंडी, जेएनएन। आइआइटी मंडी ने बुधवार को अपना 12वां स्‍थापना दिवस मनाया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 110 करोड़ से बने आइटी हब का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत पहुंचे। आईटी हब पर्यावरण संरक्षण, साइबर क्राइम सहित अन्य पहलुओं पर काम करेगा। इस मौके ओर उन्होंने बेहतर काम करने वाले प्रोफेसर, स्टाफ सदस्यों और विद्यार्थियों को सम्‍मानित किया। इस मौके पर संस्थान के निदेशक डॉक्‍टर अजीत कुमार चतुर्वेदी ने कहा संस्थान 12 साल से बेहतरीन काम कर रहा है।

कोविड के दौरान भी 140 विद्यार्थियों को देश की नामी कंपनियों में नौकरी मिली। कोविड काल में भी दो से तीन उपकरण विकसित किए। उन्होंने कहा संस्थान केंद्रीय वित्त पोषित संस्थानों में एआरआईआईए 2020 में 7वें स्थान पर रहा है। साथ ही आपदा प्रबन्धन में मंडी जिला प्रशासन के सहयोग से स्कॉच अवार्ड मिला है।