Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांगड़ा में इंटर स्कूल मेगा शो में 700 विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा, पढ़िये पूरी खबर

इंटर स्कूल मेगा शो का आयोजन जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा में किया गया। जिसमें निर्णायक मंडल ने गायन प्रतियोगिता में जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा को प्रथम व नृत्य प्रतियोगिता में तृतीय पुरस्कार से नवाजा। 11 स्कूलों के 700 छात्रों ने इसमें अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

By Jagran NewsEdited By: Richa RanaUpdated: Mon, 07 Nov 2022 09:22 AM (IST)
Hero Image
इंटर स्कूल मेगा शो का आयोजन जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा में किया गया।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। इंटर स्कूल मेगा शो का आयोजन जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा में किया गया। जिसमें निर्णायक मंडल ने गायन प्रतियोगिता में जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा को प्रथम व नृत्य प्रतियोगिता में तृतीय पुरस्कार से नवाजा। जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा में हुए मेगा शो में कई हस्तियां गवाह बनी और लगभग 11 स्कूलों के 700 छात्रों ने इसमें अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। एक भारत -श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत हब्स ऑफ लर्निंग के लीड कोलैबोरेटर स्कूल होने के नाते जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा ने कार्यक्रम की मेजबानी की ,जिसमें सबसे पहले इंग्लिश ओलंपियाड का आयोजन किया गया।

जन्मेजय गुलेरिया व धीरज शर्मा ने परखी प्रतिभा

हर स्कूल ने देश भक्ति पर आधरित गायन प्रतियोगिता व लोक संस्कृति पर आधारित डांस कंपीटीशन में बेहतरीन प्रस्तुतियां दीं।। कार्यक्रम में पटियाला से डायरेक्टर स्कूल ऑफ साइंस एवं विकास रतन अवार्ड से अलंकृत विपिन शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की । प्राइवेट स्कूल प्रिंसिपल एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष अनुराग शर्मा विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पधारे । एलीट पैनल ऑफ जज में म्यूजिक एंड एजुकेशन क्षेत्र के पुरोधा एवं राष्ट्रीय पुरस्कारों से अलंकृत डॉक्टर जन्मजे गुलेरिया के अतिरिक्त मशहूर पहाड़ी गायक धीरज शर्मा व नीरज ने बच्चों की प्रतिभा को परखा एवं उनकी हौसला अफजाई की ।उन्होंने छात्रों को कई टिप्स भी दिए ।

यह बोले आयोजक समन्वयक

सिटी कोर्डिनेटर एवं प्रधानाचार्य सुनील कांत चड्ढा ने बड़े आयोजन की मेजबानी की। चड्ढा बताया कि की प्रतिभागी स्कूलों को पहले ही बता दिया गया था कि उन्होंने किस राज्य की संस्कृति पर नृत्य करना है। सभी स्कूलों ने बढ़िया प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम और भी बेहतर बनाया। अंत में निर्णायक मंडल ने नृत्य प्रतियोगिता में विजय मेमोरियल पब्लिक स्कूल इंदौरा को प्रथम जीडी गोयंका को द्वितीय एवं जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा को तृतीय व कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल पालमपुर को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

गायन प्रतियोगिता में जीएवी प्रथम, अचीवर्स हब दूसरे व जीडी गोयनका रहा तीसरे स्थान पर

गायन प्रतियोगिता में जीएवी पब्लिक स्कूल कांगड़ा को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया । अचीवर्स हब

सीनियर सेकेंडरी स्कूल को दूसरे एवं जी डी गोयनका को तीसरे स्थान से नवाजा गया। कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल पालमपुर चौथे स्थान पर रहा ।सभी 10 स्कूलों के छात्रों को प्रतिभागी सर्टिफिकेट भी जीएवी पब्लिक स्कूल द्वारा दिए गए । कार्यक्रम में पहाड़ी गायक धीरज शर्मा ने साहब छुट्टी ना दे वे ओ कियां घरे जो आणा गाना के साथ-साथ अपने गाए हुए तीन-चार गीत पेश किए और तथा डाक्टर गुलेरिया ने भी पहाड़ी गाना सुनाया और‌ छात्रों से अपील की कि वे अपनी लोक संस्कृति की छटा देश विदेश में बिखेरें।

ये भी पढ़ें: युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए धर्मशाला में खेल प्रतियोगिता आज