Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JP Nadda Himachal Visit: दो दिन में 6000 जनप्रतिनिधियों से जनता को साधेंगे नड्डा, आज से अभियान शुरू

JP Nadda Today Himachal Visit विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा सीधे जनता से संपर्क बनाएगी। माध्यम बनेंगे पंचायत व शहरी निकायों के पार्टी समर्थित जनप्रतिनिधि। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार और सोमवार दो दिन में चारों संसदीय क्षेत्रों में पंच परमेश्वर सम्मेलनों की अध्यक्षता करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Sun, 09 Oct 2022 10:40 AM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा रविवार और सोमवार दो दिन में चारों संसदीय क्षेत्रों में पंच परमेश्वर सम्मेलनों की अध्यक्षता करेंगे।

शिमला, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा सीधे जनता से संपर्क बनाएगी। माध्यम बनेंगे पंचायत व शहरी निकायों के पार्टी समर्थित जनप्रतिनिधि। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार और सोमवार दो दिन में चारों संसदीय क्षेत्रों में पंच परमेश्वर सम्मेलनों की अध्यक्षता करेंगे। इन सम्मेलनों में 2324 प्रधान और 2395 उपप्रधानों के अलावा एक हजार से अधिक जिला परिषद व बीडीसी सदस्य भाग लेंगे। साथ ही शहरी निकायों के 221 पार्षद भी हिस्सा लेंगे। सम्मेलनों के माध्यम से भाजपा आम लोगों की क्या सोच है, यह जानने का प्रयास करेगी। साथ ही केंद्र और हिमाचल सरकार की जनहित नीतियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा।

पार्टी का मानना है कि स्थानीय जनप्रतिनिधि सीधे लोगों से जुड़े होते हैं। इनके माध्यम से लोगों तक सीधी पहुंच बनाई जा सकती है। हालांकि, इससे पहले भाजपा पन्ना प्रमुख या बूथ पालकों के माध्यम से जनता से संपर्क बनाती रही है। अब इस रणनीति में बदलाव किया है।

यह भी पढ़ें: JP Nadda In Himachal: शाहपुर में पंच परमेश्वर सम्मेलन से नड्डा देंगे जीत का मंत्र, चंबी तक होगा रोड शो

शाहपुर में जुटेंगे कांगड़ा और चंबा के जनप्रतिनिधि

कांगड़ा संसदीय क्षेत्र का पंच परमेश्वर सम्मेलन नौ अक्टूबर को शाहपुर में होगा। इस दौरान पार्टी उपाध्यक्ष सौदान सिंह और कांगड़ा व चंबा के विधायक व मंत्री भी मौजूद रहेंगे। जेपी नड्डा चंबा और कांगड़ा के 17 विधानसभा क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद कांगड़ा जिले में जेपी नड्डा का यह दूसरा बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। अप्रैल में वह नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। नड्डा रविवार सुबह हवाई मार्ग से गगल पहुंचेंगे और दिन के 11 बजे कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसी दिन नड्डा तीन बजे बजे राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर पहुंचेंगे। इसके बाद बहुतकनीकी संस्थान बडू के सभागार में पंचायत प्रतिनिधियों और स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे।

10 को छोटी काशी में करेंगे चुनावी शंखनाद

जेपी नड्डा छोटी काशी (मंडी) में 10 अक्टूबर चुनावी शंखनाद करेंगे। मंडी संसदीय क्षेत्र का पंच परमेश्वर सम्मेलन विपाशा सदन मंडी में होगा। दोपहर बाद नड्डा शिमला संसदीय क्षेत्र के सम्मेलन में भाग लेंगे। शाम को उनका दिल्ली वापस जाने का कार्यक्रम है।