Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिला कांगड़ा में बिना नंबर प्लेट और हेलमेट के होगा दोपहिया वाहनों का चालान,पुलिस ने छेड़ा अभियान

लापरवाही दुर्घटनाओं को अंजाम देती है। ऐसा ही कुछ इन दिनों ज्वालामुखी में देखने को मिल रहा है। यहां पर दो पहिया वाहन चालक न तो हेलमेट लगा रहे हैं और न ही कई दो पहिया वाहनों में नंबर प्लेट है।

By Jagran NewsEdited By: Richa RanaUpdated: Fri, 04 Nov 2022 08:10 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कदम उठाने शुरू कर दिए हैं

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। लापरवाही दुर्घटनाओं को अंजाम देती है। ऐसा ही कुछ इन दिनों ज्वालामुखी में देखने को मिल रहा है। यहां पर दो पहिया वाहन चालक न तो हेलमेट लगा रहे हैं और न ही कई दो पहिया वाहनों में नंबर प्लेट है। ऐसे में मोटर व्हीकल एक्ट की तो अवहेलना होती ही है साथ ही साथ अन्य अपराधों में भी लोगों को पकड़ना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों पर सख्ती से कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

युवाओं को बिना नंबर प्लेट वाली बाइक चलाना पड़ सकता है महंगा

ज्वालामुखी पुलिस ने क्षेत्र में बिना नंबर प्लेट और हेलमेट पर सख्ती दिखाते हुए लोगों के चालान किए थाना प्रभारी ज्वालामुखी ओपी ठाकुर और अतिरिक्त थाना प्रभारी परमजीत सिंह ने बताया कि नेशनल हाईवे और अन्य मार्गों पर युवाओं को बिना नंबर प्लेट वाली बाइक या स्कूटी पर बिना हेलमेट के देखा जा रहा है पुलिस विभाग ने सख्त रवैया अख्तियार करना शुरू कर दिया है और इस संदर्भ में कई लोगों के चालान किए गए हैं और कुछ लोगों को चेतावनी देकर भी छोड़ा गया है।

 पुलिस बरत रही सख्‍ती

पुलिस विभाग मोटर वाहन अधिनियम के तहत इसकी अवहेलना को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो भी व्यक्ति इन नियमों का उल्लंघन करता है उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा उन्होंने बताया कि अक्सर देखा गया है कि नेशनल हाईवेज पर ऐसे ही कुछ लोगों की लापरवाही से दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है इसलिए ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस विभाग ने सख्त कदम उठाया है थाना प्रभारी ओपी ठाकुर ने बताया की मोटर वाहन अधिनियम कि अवहेलना बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Himachal Election 2022: धूमल के क्षेत्र में राजेंद्र राणा के सामने सेना का जवान, लगा सकता है जीत की हैट्रिक