Move to Jagran APP

बैजनाथ बस डिपो को खत्म करने में लगी भाजपा: किशोरी लाल

प्रदेश सरकार बैजनाथ स्थित एचआरटीसी के बस डिपो को बंद करने में लगी हुई है। पहले इस डिपो की आधी बसों को जोगिंदर नगर में बने नए डिपो में स्थानांतरित किया और अब इस डिपो के कई रूट्स को भी अन्य बस डिपो को दिया जा रहा है।

By Richa RanaEdited By: Updated: Fri, 15 Jul 2022 01:17 PM (IST)
Hero Image
प्रदेश सरकार बैजनाथ स्थित एचआरटीसी के बस डिपो को बंद करने में लगी हुई है।

बैजनाथ, संवाद सहयोगी। क्षेत्र के पूर्व विधायक किशोरी लाल ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार बैजनाथ स्थित एचआरटीसी के बरसो पुराने बस डिपो को बंद करने में लगी हुई है। पहले इस डिपो की आधी बसों को जोगिंदर नगर में बने नए डिपो में स्थानांतरित किया और अब इस डिपो के कई रूट्स को भी अन्य बस डिपो को दिया जा रहा है। यहां स्टाफ की भारी कमी हो गई है। इससे स्पष्ट है कि मौजूदा सरकार इस डिपो को लेकर गंभीर नहीं है और इसे बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। यहां बातचीत में किशोरी लाल ने कहा कि इस मुद्दे को कांग्रेस लगातार उठाती आ रही है, लेकिन स्थानीय विधायक इस मामले में पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं।

बैजनाथ के परिवहन निगम डिपो से लगभग 45 रूट जोगेंद्रनगर डिपो में स्टाफ के साथ ट्रांसफर कर दिए गए और हाल ही में एक दिन पहले बैजनाथ से तीन रूट नगरोटा डिपो को चले गए। लेकिन यहां के विधायक कुछ नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि जो रूट बैजनाथ के डिपो मे कमाई वाले थे, वे सारे रूट अन्य डिपो को यहां से ट्रांसफर कर दिए गए। जिस कारण बैजनाथ का डिपो दिन प्रतिदिन घाटे में जा रहा है।

इसके अलावा डिपो में बसों की कमी के साथ चालकों और परिचालकों की भी बनी हुई है। जिस कारण कुछ रूट भी बंद पड़े हुए हैं। जिसका खामियाजा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। वही इस डिपो मेंअधिकतर बसें अपना माइलेज पूरा कर चुकी है,और कंडम बसों को ही रूटों पर भेजा जाता है।अभी हाल ही में जो नई बसे आई है,उसमें से मात्र 4 बसे इस डिपो को मिल पाई हैं। उन्होंने कहा कि बैजनाथ क्षेत्र में भाजपा विकास करवाने में पूरी तरह से असफल साबित हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें