Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindi Diwas:हमीरपुर में हिंदी दिवस पर हुई भाषण प्रतियोगिता में लविश रहे प्रथम

नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर की ओर से ग्राम पंचायत डांडरू में स्थित द लार्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधक संजय शर्मा तथा अन्य सदस्य मौजूद रहे। हिंदी दिवस के उपलक्ष्य पर भाषण प्रतियोगिता करवाई गई

By Edited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 05:32 PM (IST)
Hero Image
ग्राम पंचायत डांडरू में स्थित द लार्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस मनाया गया।

हमीरपुर,संवाद सहयोगी।नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर की ओर से ग्राम पंचायत डांडरू में स्थित द लार्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधक संजय शर्मा तथा अन्य सदस्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन विकास खंड बिझड़ी की स्वयंसेविका उमा देवी शर्मा तथा शिवानी की ओर से करवाया गया। हिंदी दिवस के उपलक्ष्य पर भाषण प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें लगभग 12 बच्चों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों द्वारा हिंदी भाषा के महत्व को बताया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लविश, द्वितीय स्थान आदर्श तथा तृतीय स्थान ऋषिता ने हासिल किया। अंत में विजेता प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में शिवा यूथ क्लब के प्रधान अवतार ¨सह भी उपस्थित रहे। 

नालंदा शिक्षण संस्थान झनियारी में हिंदी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मीना शर्मा ने हिंदी दिवस का महत्व बताया तथा छात्र-छात्राओं को हमारी भाषा हिंदी का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। छात्र-छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता तथा कविता के द्वारा बहुत सुंदर शब्दों में हिंदी के महत्व को बताया तथा हमारी हिंदी भाषा को सम्मान के साथ बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया।

नादौन : भगवती पब्लिक स्कूल जलाड़ी में हिंदी दिवस धूमधाम से मनाया गया, जिसमें कक्षा चौथी से अरुण और सौम्या, कक्षा पांचवी से संस्कृति, परिका, मानव और आर्यन, कक्षा छठी से रिद्धी ठाकुर व मानवी, कक्षा सातवीं से इशिका और रिजुल, कक्षा आठवीं वंशिका और मनवर और कक्षा नौवीं भुवनेश ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और भाषण व पेंटिंग के माध्यम से हिन्दी भाषा की उपयोगिता पर प्रकाश डाला।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें