Move to Jagran APP

Himachal By-Election: 'उपचुनाव सीएम की तानाशाही का नतीजा', नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा (Himachal Pradesh By- Election) पर उपचुनाव होना है। 10 जुलाई को हमीरपुर नालागढ़ और देहरा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने हिमाचल में होने वाले उपचुनाव के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) को जिम्मेदार ठहराया है। विधानसभा उपचुनाव के नतीजे 13 जुलाई को आएंगे।

By dinesh katoch Edited By: Rajiv Mishra Published: Wed, 03 Jul 2024 02:07 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 02:07 PM (IST)
जयराम ठाकुर ने उपचुनाव के लिए सीएम सुक्खू को ठहराया जिम्मेदार (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, देहरा। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हमसे पूछने के बजाय खुद बताएं कि ये उपचुनाव क्यों हो रहे हैं? क्यों उन्होंने ऐसे हालात पैदा किए कि उनकी पार्टी सहित निर्दलीय विधायकों को विद्रोह करना पड़ा। क्यों निर्दलीय विधायक के साथ ज्यादती की।

उन्होंने कहा कि विधायकों और उनके स्वजन, सहयोगियों, मित्रों व रिश्तेदारों को प्रताड़ित किया। क्यों निर्दलीय विधायकों के कार्यों को लटकाया, क्यों हजारों संस्थान बंद किए।

जयराम ठाकुर देहरा विधानसभा हलके में हो रहे उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह के समर्थन में विभिन्न स्थानों पर आयोजित सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

उपचुनाव सीएम की तानाशाही का नतीजा- जयराम ठाकुर

उन्होंने कहा, आज प्रदेश में हो रहे उपचुनाव मुख्यमंत्री की तानाशाही का नतीजा है, जिसके कारण निर्दलीय विधायकों ने त्यागपत्र दिया। जब कांग्रेस ने श्रीराम मंदिर के खिलाफ मुकदमा लड़ने वाले बाहरी नेता को राज्यसभा में उतारा तो तीनों निर्दलीय विधायकों ने हर्ष महाजन को समर्थन दिया।

देहरा के लोग देहरा के बेटे के साथ हैं जो दिन-रात विकास के लिए कार्यरत है। देहरा में नंदनाला पर पुल के लिए होशियार सिंह ने मुझसे मुख्यमंत्री रहते कई बार कहा।

भाजपा सरकार में इस पुल को स्वीकृत किया और 11 करोड़ रुपये जारी कर दिए। जब से होशियार ने इस्तीफा दिया है तब से इसका कार्य रोक दिया है। मुख्यमंत्री को लगता है कि इस पुल के बनने का श्रेय होशियार को मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत नेगी ने राहुल गांधी के भाषण को बताया ऐतिहासिक, BJP और RSS के लिए कही ये बात

'हिंदुओं को हिंसक बोलना दुर्भाग्यपूर्ण'

जयराम ने कहा, कांग्रेस ने स्थानीय प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भी यहां से उपचुनाव में लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन उनके साथ क्या हुआ पूरा प्रदेश जानता है। दावा किया कि तीनों निर्दलीय विधायकों के जीतने के बाद कांग्रेस सरकार अतीत की बात हो जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार को नंदपुर, गुलेर, सकरी, मसरूर और भटेड़ में होशियार के लिए समर्थन मांगा। जयराम ने कहा कि इतनी बड़ी आबादी को लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा हिंसक कहना दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: 'हिन्दुओं को आतंकवादी घोषित करना बेहद निंदनीय', बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने राहुल गांधी पर साधा निशाना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.