Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi Fire Incident: मंडी में वन निगम के कार्यालय व स्‍टोर में भड़की भयंकर आग, सामान व दस्‍तावेज जले

Mandi Fire Incident मंडी के खलियार में स्थित वन विभाग के डिपो में सुबह भयंकर आग भड़क गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है विभाग के स्टोर में रखा तेजाब लकड़ी और अन्य सामान जलकर राख हो गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Wed, 29 Sep 2021 01:25 PM (IST)
Hero Image
मंडी के खलियार में स्थित वन विभाग के डिपो में सुबह भयंकर आग भड़क गई।

मंडी, जागरण संवाददाता। Mandi Fire Incident, मंडी के खलियार में स्थित वन विभाग के डिपो में सुबह भयंकर आग भड़क गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है विभाग के स्टोर में रखा तेजाब, लकड़ी और अन्य सामान जलकर राख हो गया है। 45 साल पुराने इस भवन को वन विभाग ने वन निगम को दिया था। इसमें वन निगम का कार्यालय था और एक कमरे में वन विभाग की ओर से पकड़ी हुई लकड़ी रखी थी। आग लगने के कारण यह पूरी तरह जल गई है।

यह भवन वन विभाग की आवासीय कालोनी में था। सुबह जब आग लगी तो कालोनी में रहने वाले लोगों ने इसे देखा और इसकी सूचना अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी। अग्निकांड के कारण के वन विभाग लकड़ी सहित भवन में निगम की पनारसा इकाई का रिकार्ड भी पूरी तरह से जल गया है। बताया जा रहा है वन निमग कार्यालय के जरूरी दस्‍तावेज लापरवाही के कारण आग की भेंट चढ़ गए हैं।

वहीं सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच पर आग पर काबू पाया। पनारसा इकाई को 2019 में ही यहां शिफ्ट किया गया था। वही पुलिस मामले जांच करने में जुट गई गई है। पुलिस मामले की गहनता से साजिश कर रही है। आग लगने की घटना महज इत्‍तेफाक है या फ‍िर कोई सोची समझी साजिश है। पुलिस हर पहलू को ध्‍यान में रखते हुए कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें: पुलिस के बहस के बाद नाहन-शिमला हाईवे जाम करने पर पुलिस ने चार युवकों के खिलाफ किया मामला दर्ज

यह भी पढ़ें: टांडा में कार्डियोलाजी विभाग को ही एंजियोग्राफी की जरूरत, कैथ लैब में रेडियोग्राफर नहीं, लैब टेक्नीशियन दे रहे सेवाएं

यह भी पढ़ें: उपचुनाव: हिमाचल में तबादलों पर प्रतिबंध, मंत्री सरकारी वाहन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, छठा वेतन आयोग भी लटका