Move to Jagran APP

कांगड़ा एयरपोर्ट के आसपास क्षेत्रों से हटेंगे मोबाइल टावर

कांगड़ा हवाई अड्डा में विमानों की लैंड‍िंग को लेकर हो रही समस्याओं को लेकर हवाई अड्डा प्रशासन ने यहां आसपास के 15 मोबाइल टावर उखाड़ने का निर्णय लिया है।

By Edited By: Updated: Mon, 05 Nov 2018 12:40 PM (IST)
Hero Image
कांगड़ा एयरपोर्ट के आसपास क्षेत्रों से हटेंगे मोबाइल टावर
प्रमोद सैणी, गगल। गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों से मोबाइल टावर हटाए जाएंगे। एयरपोर्ट प्रशासन ने इस बाबत कांगड़ा के उपायुक्त को पुराना मटौर तक पड़ते 15 टावरों की सूची भेजी है। यह भी निर्णय लिया है कि एयरपोर्ट के आसपास 10 किलोमीटर क्षेत्र में दोमंजिला से अधिक भवन बनाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लेना होगा।

एयरपोर्ट से लेकर पुराना मटौर के बीच गगल, इच्छी व कुठमां क्षेत्रों में मोबाइल कंपनियों के 15 टावर हैं। इस कारण विमानों की लैंडिंग में परेशानी होती है। इन क्षेत्रों में पेड़ भी हैं और इस कारण कई बार पक्षी विमानों से टकरा जाते हैं। पायलटों को मुख्य रूप से खराब मौसम एवं बारिश के दौरान लैंडिंग में परेशानी होती है। एयरपोर्ट प्रशासन ने ऊंचे पेड़ों को काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जिला प्रशासन को 15 टावरों की सूची भेजी है। दो मंजिला से अधिक भवन बनाने के लिए लोगों को एयरपोर्ट प्रशासन के पास आवेदन करना होगा। आवेदन के बाद टीम निरीक्षण करेगी और उसके बाद अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी करेगी। -सोनम नुरबू, निदेशक कांगड़ा एयरपोर्ट

गगल क्षेत्र से 15 मोबाइल टावर हटाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन का पत्र मिला है। इस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। -संदीप कुमार, उपायुक्त कांगड़ा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।