Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन दिन तक वाहनों की आवाजाही बंद, हटाया जाएगा पहाड़ों का मलबा

32 मील में पुलिसकर्मी तैनात कर वाहनों का प्रवेश बंद किया है। राष्ट्रीय राजमार्ग में 32 मील से गुजरने वाले बड़े वाहनों के लिए 32 मील-रानीताल वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की है। छोटे वाहनों की आवाजाही 32 मील-सियूनी-जोल-घटनालू मार्ग से होगी। 32 मील में दलदल होने के कारण मार्ग पर रोजाना वाहन फंस रहे हैं। यहां से गुजरते वाहनों पर किसी भी समय पहाड़ी का मलबा गिरने की आशंका है।

By dinesh katochEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 13 Aug 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन दिन तक वाहनों की आवाजाही बंद (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कोटला: पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर 32 मील से आगे कांगड़ा की ओर आने-जाने वाले सभी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। तीन दिन तक इस मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। जिला प्रशासन ने इस बाबत आदेश जारी हैं और पुलिस जवान भी तैनात कर दिए हैं। प्रशासन ने यह कदम 32 मील में रोजाना गिर रहे पहाड़ी के मलबे को हटाने के लिए उठाया है।

रोजाना वाहन फंस रहे हैं

32 मील में दलदल होने के कारण मार्ग पर रोजाना वाहन फंस रहे हैं। यहां से गुजरते वाहनों पर किसी भी समय पहाड़ी का मलबा गिरने की आशंका के मद्देनजर यह कदम उठाया है। डीसी कांगड़ा ने शुक्रवार को एनएचआइए के अधिकारियों के साथ यहां निरीक्षण किया था।

दो और युवक फर्जी प्रमाणपत्र देकर बने थे डाक सेवक, अब तक 11 को नौकरी से निकाल चुका है विभाग

शनिवार को उनके आदेश पर 32 मील में पुलिसकर्मी तैनात कर वाहनों का प्रवेश बंद किया है। राष्ट्रीय राजमार्ग में 32 मील से गुजरने वाले बड़े वाहनों के लिए 32 मील-रानीताल वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की है। छोटे वाहनों की आवाजाही 32 मील-सियूनी-जोल-घटनालू मार्ग से होगी।

वहीं, जवाली विधानसभा क्षेत्र के तहत तीन पंचायतों सोलधा,नयांगल, त्रिलोकपुर और जिला चंबा के भटियात विधानसभा क्षेत्र की पंचायत जोलना को जोड़ने वाला कोटला -32 मील संपर्क मार्ग भूस्खलन की चपेट में आ गया है। लोक निर्माण विभाग कोटला के सहायक अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि फोरलेन निर्माण में भूमि कटाव व मूसलधार वर्षा होने के कारण यह सड़क ध्वस्त हुई है।