Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vijay Merchant Trophy: मुंबई ने जीती ट्राॅफी, पंजाब को पारी और 49 रन से हराया

Vijay Merchant Trophy क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में विजय मर्चेंट ट्राॅफी का फाइनल मैच मुंबई ने जीत लिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Updated: Wed, 18 Dec 2019 03:39 PM (IST)
Hero Image
Vijay Merchant Trophy: मुंबई ने जीती ट्राॅफी, पंजाब को पारी और 49 रन से हराया

धर्मशाला, जेएनएन। क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में विजय मर्चेंट ट्राॅफी का फाइनल मैच मुंबई ने जीत लिया है। मुंबई ने पंजाब को पारी और 49 रनों से हरा दिया। दूसरी पारी में पंजाब की टीम 152 रन पर आलआउट हाे गई। मुंबई की टीम ने पहली पारी में 201 रन की बढ़त बनाई थी। दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम फ‍िर लड़खड़ा गई। पंजाब के खिलाड़ी सस्‍ते में विकेट गंवाते गए। पंजाब की पहली पारी 142 रन पर ही सिमट गई थी, जबकि मुंबई ने 343 रन बनाए थे।

मंगलवार को दूसरे दिन मुंबई ने दो विकेट पर 50 रनों से आगे खेलना शुरू किया। उपरी क्रम के आयुष व मुशीर की विकेट के बाद स्वयम और आदित्य ने पारी को संभाला और धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने अर्धशतक लगाए। 54 रनों पर हुई तीसरी विकेट होने के दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट तक स्कोर 154 रनों तक पहुंचाया। 64 रन बनाकर स्वयम आउट हो गए, लेकिन दूसरे छोर से आदित्य खेलते रहे। आर्य चौकीदार के रूप में गिरे सातवें विकेट के बाद आदित्य व अनुराग के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई।

टीम के 250 के स्कोर पर अनुराग 46 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद प्रिंस व अनुराग ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होते तक स्कोर 330 तक पहुंचा दिया है। आदित्य पवंर 86 व प्रिंस 36 रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे। बुधवार को मुंबई की टीम 343 रन ही आउट हो गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें