Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM In Kullu Dussehra: पैदल चलकर मंच तक पहुंचेंगे मोदी, भगवान रघुनाथ के रथ तक जाने के लिए बनाया कारीडोर

Narendra Modi Himachal Visit अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में भाग लेने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गाड़ी से उतरने के बाद 25 मीटर पैदल चलकर मंच तक पहुंचेंगे। इसी पैदल मार्ग के बीच में 10 मीटर का एक मार्ग भगवान रघुनाथ जी के रथ की ओर बनाया गया है

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Wed, 05 Oct 2022 11:46 AM (IST)
Hero Image
अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में भगवान रघुनाथ के रथ से लेकर मंच तक मार्ग बनाया गया है।

कूल्लू, मुकेश मेहरा। Narendra Modi Himachal Visit, अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में भाग लेने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गाड़ी से उतरने के बाद 25 मीटर पैदल चलकर मंच तक पहुंचेंगे। इसी पैदल मार्ग के बीच में 10 मीटर का एक मार्ग भगवान रघुनाथ जी के रथ की ओर बनाया गया है, जहां से प्रधानमंत्री रथ खींचने के लिए जा सकते हैं। यहां पर मोदी भगवान रघुनाथ को माथा टेकेंगे। प्रधानमंत्री मंच पर पहुंचेंगे और वहां पर ठीक तिरंगे के नीचे बने एक छोटे स्टैंड पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मंच की ओर जाएंगे, जहां पर उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित अन्य वीवीआईपी मौजूद रहेंगे। यहां से प्रधानमंत्री रथ यात्रा को देखेंगे। रथ यात्रा के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से किसी को भी मंच के 5 मीटर के एरिया में आने नहीं दिया जाएगा। मंच पर आठ कुर्सियां लगाई जाएंगी। साथ ही मंच को फूलों से सजाया गया है।

रथ मैदान को पानी से धोया

रथ मैदान को पानी से धोया जा रहा है, ताकि जिस वक्त लोगों की भीड़ उमड़े अधिक धूल न उड़े। वही उपायुक्त आशुतोष गर्ग पुलिस की मौजूदगी में रथ को तैयार करवा रहे हैं।

देवलुओं की तलाशी के बाद रथ मैदान में आएंगे

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में रथ मैदान के अंदर प्रवेश के लिए 8 गेट लोगों के लिए बने हैं, जबकि दो गेट देवताओं के आगमन के लिए रखे गए हैं। किसी तरह का सामान अंदर नहीं लाने दिया जाएगा। देवरथ के साथ आने वाले देवलू भी तलाशी के बाद रथ मैदान में आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पीएम का मंच एसपीजी की निगरानी में है।

बिना पास नहीं एंट्री

किसी को भी बिना पास के मैदान के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2:30 के आस-पास कुल्लू पहुंचेंगे उनको भुंतर एयरपोर्ट से रथ मैदान पहुंचाया जाएगा। भुंतर में जवान हवाई अड्डे के आसपास तैनात किए गए हैं। वही फोरलेन मार्ग पर तीन जगह पर चेक पोस्ट बनाई गई हैं 2:00 बजे ट्रैफिक रोक दिया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें