Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Himachal Visit: चुनावी बेला में 20 दिन के भीतर मोदी का तीसरा हिमाचल दौरा तय, अब चंबा में गरजेंगे

Narendra Modi Himachal Visit चुनावी बेला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दस दिन के भीतर दोबारा हिमाचल आएंगे। पीएम माेदी का चंबा जिला का दौरा तय हुआ है। मोदी 13 अक्टूबर को चंबा का दौरा करेंगे। पहले उनका 14 अक्टूबर को यहां आने का कार्यक्रम था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Sat, 08 Oct 2022 09:50 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब चंबा में रैली करेंगे।

शिमला, जागरण टीम। Narendra Modi Himachal Visit, चुनावी बेला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दस दिन के भीतर दोबारा हिमाचल आएंगे। 20 दिन में यह तीसरा दौरा तय हुआ है। पीएम माेदी मोदी 13 अक्टूबर को चंबा का दौरा करेंगे। पहले उनका 14 अक्टूबर को यहां आने का कार्यक्रम था। मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि प्रधानमंत्री के चंबा दौरे में बदलाव हुआ है। हिमाचल प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने प्रस्‍तावित हैं। ऐसे में पीएम मोदी का यह दौरा भाजपा के लिए काफी अहम माना जा रहा है। विभिन्‍न परियोजनाओं की सौगात के साथ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी चुनावी हुंकार भी भरेंगे।

20 दिन में तीसरा दौरा तय

पीएम मोदी का चुनावी बेला में सबसे पहले 24 सितंबर को मंडी का दौरा तय हुआ था। लेकिन बारिश के कारण वह नहीं आ सके व उन्‍होंने वर्चुअली रैली को संबोधित किया था। इसके बाद पांच अक्‍टूबर को पीएम ने बिलासपुर और कुल्‍लू का दौरा किया। बिलासपुर में एम्‍स सहित अन्‍य परियोजनाओं की सौगात देने के बाद लुहणू मैदान में रैली को संबोधित किया। इसके बाद कुल्‍लू दशहरा में देव दर्शन किए।

इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्‍यास

इस दिन प्रधानमंत्री 48 मेगावाट क्षमता की चांजू चरण तीन और 30 मेगावाट की दयोथल चांजू जलविद्युत परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन दोनों परियोजनाओं के लिए वर्ष 2015 में सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए थे। एक दिन पहले ही मंत्रिमंडल ने दोनों जलविद्युत परियोजनाओं का काम आवंटित किया है।

होली बजोली परियोजना व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का करेंगे शुभारंभ

निजी क्षेत्र की जेएसडब्ल्यू कंपनी की ओर से बनाई गई होली-बजोली जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री करेंगे। मोदी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तृतीय चरण की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हिमाचल में करोड़ों रुपये की लागत से गांव को सड़कों को जोड़ा जाना है।

यह भी पढ़ें: JP Nadda Himachal Visit: हिमाचल में दो दिन चुनावी हुंकार भरेंगे नड्डा, जनप्रतिनिधियों से संवाद कर देंगे संदेश

यह भी पढ़ें: Himachal Election: भाजपा ने फोन पर टिकट आवंटन को लेकर घेरी कांग्रेस, पांच नेताओं की गुटबाजी पार्टी पर हावी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें