Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: आपदा में पटवारी-कानूनगो ने CM सुक्खू को सौंपा एक दिन का वेतन, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Himachal News स्वतंत्रता दिवस 2024 (Independence Day 2024) के अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने देहरा में संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी जायज मांगों को माना जाएगा। साथ ही सीएम ने कहा कि सरकारी योजनाओं को धरातल पर लागू करने में पटवारी और कानूनगो की महत्वपूर्ण भुमिका होती है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 15 Aug 2024 09:36 PM (IST)
Hero Image
आपदा की घड़ी में पटवारी-कानूनगो ने सीएम को सौंपा एक दिन का वेतन। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, देहरा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को देहरा में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ की बैठक हुई।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी जायज मांगों का सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर आपदा की घड़ी में पटवारी-कानूनगो ने एक दिन का वेतन देने का भी एलान किया।

'योजनाओं को लागू करने में पटवारी और कानूनगो की अहम भुमिका'

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटवारी और कानूनगो का राज्य कैडर किया जाना सरकार का नीतिगत फैसला है। उन्होंने पटवारी और कानूनगो से सरकार की इस पहल में सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को धरातल पर लागू करने के लिए पटवारी और कानूनगो की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

आम लोगों को पेश आ रही समस्याओं के समाधान के लिए सरकार एक मिशन मोड पर कार्य कर रही है और इसमें पटवारी और कानूनगो की बेहद अहम भूमिका है। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि सरकार उनकी सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'अब हमें सेक्युलर सिविल कोड की तरफ जाना होगा', विशाल तिरंगा यात्रा में बोले जयराम ठाकुर

'कर्मचारियों की वित्तीय देनदारियों का होगा भुगतान'

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया है और कर्मचारियों की वित्तीय देनदारियों का चरणबद्ध तरीके से भुगतान किया जाएगा।

पटवारी एवं कानूनगो संघ के अध्यक्ष सतीश चौधरी ने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए पूर्ण निष्ठा व समर्पण भाव से कार्य सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी पटवारी और कानूनगो अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।

यह भी पढ़ें: 75 साल से अधिक सभी पेंशनरों को जल्द मिलेगा पूरा एरियर, स्वतंत्रता दिवस पर CM सुक्खू का एलान; और भी की कई घोषणाएं

चौधरी ने कहा कि सरकार पहले पटवारखानों की दयनीय स्थिति को सुधार कर उनमें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के बाद ही स्टेट कैडर करने पर विचार करे।

बैठक में शामिल रहे ये अधिकारी

दूसरी ओर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पटवारी एवं कानूनगो की मूलभूत मांगों को जल्द पूरा करने का वादा किया।

इस बैठक में उप-मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया, विधायक संजय रत्न, सुदर्शन बबलू व मलेंद्र राजन, पूर्व विधायक अजय महाजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार चंद शर्मा, और पटवारी व कानूनगो संघ के अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'सरकार गिराने की बजाय मदद करें प्रधानमंत्री', स्वतंत्रता दिवस पर डिप्टी सीएम ने भाजपा पर बोला हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर