Move to Jagran APP

पीएम मोदी बोले, मंडयाली धाम कर रहा हूं मिस, क्या आज भी वैसा ही है स्वाद, सीएम जयराम की कर गए तारीफ

PM Modi Miss Mandyali Dham हिमाचल प्रदेश के लक्षित आबादी के कोविड वैक्‍सीनेशन के लक्ष्‍य को हासिल करने पर पीएम मोदी ने राज्‍य के लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि वह मंडयाली धाम को बहुत मिस कर रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Updated: Mon, 06 Sep 2021 12:40 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह मंडयाली धाम को बहुत मिस कर रहे हैं।

मंडी, हंसराज सैनी। PM Modi Miss Mandyali Dham, हिमाचल प्रदेश के लक्षित आबादी के कोविड वैक्‍सीनेशन के लक्ष्‍य को हासिल करने पर पीएम मोदी ने राज्‍य के लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि वह मंडयाली धाम को बहुत मिस कर रहे हैं। क्या मंडयाली धाम का स्वाद आज भी वैसा ही है, जैसा कि कुछ साल पहले तक हुआ करता था। मंडी जिला के थुनाग के दयाल सिंह, कुल्लू के मलाणा की निरमा देवी व लाहुल स्पीति के नवांग उपासक से टीकाकरण की सफलता को लेकर संवाद करते हुए कहा जो जज्बा पहली डोज को लेकर दिखाया है, दूसरी डोज में बरकरार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मंडी में बहुत आना जाना रहता था। अकसर मंडयाली धाम का स्वाद चखते थे। उन्होंने सराज हलके के थुनाग के दयाल सिंह से पूछा टीकाकरण में ग्रामीण क्षेत्रों में किन-किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मोदी ने कहा सराज हलके के रहने वाले जयराम ठाकुर प्रदेश को नेतृत्व दे रहे हैं। आपने टीकाकरण को बढ़ावा देकर सराहनीय काम किया है। इसे देख लगता है कि सराजियों ने पूरा जिम्मा अपने कंधे पर उठा लिया है।

कुल्लू के मलाणा में टीकाकरण को लेकर किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। माेदी ने इसको लेकर निरमा देवी से जानकारी हासिल किया। निरमा ने बताया टीकाकरण के लिए पहले जमदग्नि की अनुमति लेनी पड़ी। छह घंटे पैदल चलकर राेपवे से वैक्सीन मलाणा गांव पहुंचाई।

मोदी ने लाहुल स्पीति के नवांग उपासक से पूछा अटल टनल रोहतांग शुरू होने के बाद लाहुल के लोगों के जीवन में क्या बदलाव आया है। नवांग उपासक ने बताया टनल शुरू होने के बाद यहां के लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। पहले कुल्लू जाने के लिए दो दिन पहले से सोचना शुरू कर देते थे। रोहतांग दर्रे में फंसने का डर रहता था। अब दो घंटे में कुल्लू पहुंच रहे हैं। पर्यटन बढ़ा है। किसान व बागवानों के उत्पाद आसानी से मार्केट तक पहुंच रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।