Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मजा बनी सजा! पैराग्लाइडिंग के लिए बीड़ बिलिंग से भरी उड़ान, बीच में ही लापता हुआ पौलेंड का पायलट; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हिमाचल प्रदेश की पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध बीड़ बिलिंग घाटी से पोलैंड का एक 70 वर्षीय पायलट लापता हो गया है। उक्त पायलट ने सोमवार को बिलिंग से फ्लाइंग की थी। उनका लक्ष्य धर्मशाला तक जाना था। लेकिन देर सायं तब वह वापस नहीं लौटे हैं। ना ही उनका किसी से कोई संपर्क हो पाया है। पायलट को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 12:21 PM (IST)
Hero Image
बीर बिलिंग से उड़ान के बाद लापता हुआ पोलैंड का पायलट

मुनीष दीक्षित, बीड़ बिलिंग। Paragliding in Bir Billing: हिमाचल प्रदेश की पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध बीड़ बिलिंग घाटी से पोलैंड का एक 70 वर्षीय पायलट लापता हो गया है।

उक्त पायलट ने सोमवार को बिलिंग से फ्लाइंग की थी। उनका लक्ष्य धर्मशाला तक जाना था। लेकिन देर सायं तब वह वापस नहीं लौटे हैं। ना ही उनका किसी से कोई संपर्क हो पाया है।

बिलिंग से लापता हुआ पोलैंड का व्यक्ति

पोलैंड के 70 साल के पायलट Andrzej Kulawik लापता हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को बीड़ बिलिंग से धर्मशाला की तरफ उड़ान भरी थी। उनकी बेटी Alicja ने बताया कि उनके पिता इंग्लिश या कोई स्थानीय भाषा नहीं जानते हैं।

आजकल बिलिंग घाटी में सैकड़ो की संख्या में देश-विदेश से पायलट पैराग्लाइडिंग की उड़ानों का लुत्फ लेने के लिए पहुंचे हैं। साथ ही 26 अक्टूबर से यहां पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप भी होने जा रहा है।

पायलट को ढूंढने के लिए चलाया जा रहा रेस्क्यू

बीड़ बिलिंग से धर्मशाला तक का हिस्सा काफी लंबा है। ऐसे में आज सुबह से यहां पर रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया है। साथ ही पायलट को ढूंढने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है। उधर बैजनाथ के एसडीएम डीसी ठाकुर ने का कहना है कि उक्त पायलट को ढूंढने के लिए रेस्क्यू टीम में भेजी गई है और उनकी लास्ट लोकेशन का पता किया जा रहा है। यह पायलट एक सोलो पैराग्लाइडर पायलट है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या से गहरा नाता, PM मोदी भी मुरीद...रथ में सवार होकर निकलेंगे भगवान रघुनाथ; आज से शुरू हो रहा अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव

क्रैश हो गया था ग्लाइडर

गौरतलब है कि दो दिन पहले भी इसी तरह लखनऊ का एक पायलट लापता हो गया था, जिसका शव अगले दिन बरामद किया गया था। लखनऊ के प्रशिक्षु पैराग्लाइडर पायलट बीड़ बिलिंग घाटी से उड़ान भरने के बाद लापता हो गए थे। 28 साल के अभुदय वर्मा ने बिलिंग से शुक्रवार को उड़ान भरी थी। इसके कुछ देरी के बाद उनका ग्लाइड टेक ऑफ साइड की दूसरी तरफ क्रैश हो गया था।

यह भी पढ़ें-  न्यूजीलैंड की टीम ने धर्मगुरु दलाई लामा से की मुलाकात, अब हसीन वादियों का लेंगे मजा; ऑस्ट्रेलिया के साथ 28 को होगी टक्कर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर