Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल द्रविड़ व कोच विक्रम ने मनूणी खड्ड में मिटाई थकान, केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर साझा की ठंडे पानी में तैराकी की फोटो

धर्मशाला में न्यूजीलैंड को हराकर वनडे विश्व कप की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने पहाड़ की खूबसूरत वादियों झरनों व खड्ड (छोटी नदी) में नहाकर थकान मिटाई। भीड़भाड़ वाले स्थानों के बजाय प्रकृति के बीच रहकर समय बिताना टीम को ज्यादा पसंद आया। ट्रैकिंग स्थल त्रियुंड सहित धर्मशाला के अनछुए पर्यटन स्थलों ने भी खिलाड़ियों का मन मोह लिया।

By neeraj vyasEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 09:44 PM (IST)
Hero Image
केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर साझा की ठंडे पानी में तैराकी की फोटो, Photo Social Media

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। धर्मशाला में न्यूजीलैंड को हराकर वनडे विश्व कप की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने पहाड़ की खूबसूरत वादियों, झरनों व खड्ड (छोटी नदी) में नहाकर थकान मिटाई। भीड़भाड़ वाले स्थानों के बजाय प्रकृति के बीच रहकर समय बिताना टीम को ज्यादा पसंद आया।

ट्रैकिंग स्थल त्रियुंड सहित धर्मशाला के अनछुए पर्यटन स्थलों ने भी खिलाड़ियों का मन मोह लिया। धर्मशाला के नजदीक मनूणी खड्ड के ठंडे पानी में तैराकी का आनंद लिया। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने इंस्टाग्राम में फोटो साझा किया, जिसमें वह मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के साथ नहा रहे हैं।

मैं चाहता हूं मेरे बेटे भी त्रियुंड आएं : राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ चाहते हैं कि उनके बेटे भी त्रियुंड आएं। द्रविड़ ने अपने संदेश में कहा, 'हमें प्रकृति को संभालने की जरूरत है, ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी भी यहां का आनंद ले सके।' मंगलवार को राहुल द्रविड़, विक्रम राठौड़, शुभमन गिल और फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव त्रियुंड गए थे। राहुल द्रविड़ ने यहां की खूबसूरती की तारीफ की है।

वहीं, विक्रम राठौड़ ने कहा है कि त्रियुंड का रास्ता पथरीला होने के कारण खिलाड़ियों को चोट लगने का डर रहता है। अंतिम पड़ाव तक पहुंचना काफी मुश्किल भरा रहा। कुछ भी हो क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों का यहां पहुंचने से यह ट्रैक एक बार फिर विश्व पटल पर छाया हुआ है। भारतीय टीम के अलावा नीदरलैंड्स, दक्षिण अफ्रीका के सपोर्ट स्टाफ सदस्य यहां ट्रैकिंग का आनंद ले चुके हैं।

न्यूजीलैंड टीम ने भी की त्रियुंड में ट्रैकिंग

न्यूजीलैंड की टीम ने त्रियुंड जाकर धौलाधार की खूबसूरती को निहारा। टीम सदस्य बुधवार सुबह ट्रैकिंग के लिए निकले थे। त्रियुंड में स्थानीय लोगों सहित व्यापार मंडल मैक्लोडगंज के प्रधान नरेंद्र पठानिया व अन्य लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। टीम सदस्यों ने कहा कि उन्हें यहां काफी अच्छा महसूस हो रहा है। जब भी मौका मिलेगा यहां फिर आना चाहेंगे, धर्मशाला अच्छी जगह है।

धर्मशाला से टीम लौटी, बच्चों ने लिए ऑटोग्राफ

संवाद सहयोगी, गगल। भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार सायं विमान के माध्यम से दिल्ली के लिए लौट गई। टीम का अगला मैच लखनऊ में 28 अक्टूबर को इंग्लैंड के विरुद्ध होगा। गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा में कई प्रशंसक टीम को देखने के लिए मौजूद रहे। प्रशंसकों ने खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाए और उन्हें व बच्चों को ऑटोग्राफ भी दिए। टीम की वापसी के समय मीडिया कर्मियों को अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली।