Move to Jagran APP

नूरपुर में बारिश से 26 सड़कें खराब,लोक निर्माण विभाग को 10 करोड़ का नुकसान

बारिश व भूस्खलन से नूरपुर हल्के में सड़कों का भारी नुक्सान हुआ है। बरसात में नूरपुर की सड़कों का लगभग 9 करोड़ 94 लाख का नुकसान हुआ है। भारी बरसात व भूस्खलन से लोक निर्माण विभाग के मंडल नूरपुर के करीब 10 करोड़ रुपये पानी में बह गए।

By Richa RanaEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 01:42 PM (IST)
नूरपुर में बारिश से 26 सड़कें खराब,लोक निर्माण विभाग को 10 करोड़ का नुकसान
बरसात में नूरपुर की सड़कों का लगभग 9 करोड़ 94 लाख का नुकसान हुआ है।

नूरपुर, संवाद सहयोगी। बारिश व भूस्खलन से नूरपुर हल्के में सड़कों का भारी नुक्सान हुआ है। बरसात में नूरपुर की सड़कों का लगभग 9 करोड़ 94 लाख का नुकसान हुआ है। भारी बरसात व भूस्खलन से लोक निर्माण विभाग के मंडल नूरपुर के करीब 10 करोड़ रुपये पानी में बह गए। लोक निर्माण विभाग के मंडल नूरपुर में इस मौसम की बरसात हुई तेज बारिशों से सड़कों पर ल्हासे गिरने, पानी से सड़कों ,नालियों ,डंगो,क्रेट , पुलियों, पुलों आदि का लगभग 9 करोड़ 94 लाख का नुक्सान हुआ है। हालांकि विभाग ने सड़कों पर मशीनरी लगा कर सड़कों को यातायात के लिए तुरंत बहाल कर दिया था ताकि लोगों को आने -जाने की दिक्कत न हो। विभागीय जानकारी के मुताबिक इस बरसात में बारिशों से मंडल नूरपुर की लगभग 26 सड़कों पर विभिन्न स्थानों पर भारी नुकसान हुआ है जिससे लगभग 9 करोड़ 94 लाख का नुकसान हुआ है।

बारिश से लगभग 26 सड़कों का नुकसान हुआ है जिसमें सुल्याली से हरिजन बस्ती में रिटेनिंग वाल का नुक्सान, मकोडजम्मन -चक्की सड़क मार्ग क्लबर्ट व रिटेनिंग वाल क्षत्रिग्रस्त हुए, बौड़ से हड़लउपरली सड़क पर भूस्खलन होने से सड़क क्षतिग्रस्त हुई, टिक्का नगरोटा-हाथीधार सड़क मार्ग पर भारी लैंड स्लाइड हुआ, लिंक रोड सुखार से चरुड़ी पर पुल के अप्रोच व रिटेनिंग वाल क्षतिग्रस्त हुए,पक्का टियाला सड़क मार्ग पर राइटिंग वाल व क्लबर्ट क्षतिग्रस्त हुए, बदुही से में रिटेनिंग वाल क्षतिग्रस्त हुई,भड़वार से कद्रोह सके मार्ग,खज्जन बरियारा सड़क मार्ग भारी लैंड स्लाइड से क्षत्रिग्रस्त हुआ,जौंटा से भरमोली वाया खेल सके मार्ग पर रिटेनिंग वाल क्षतिग्रस्त हुई व स्लिप आए, भड़वार से सुडयाल सड़क मार्ग पर क्लबर्ट क्षतिग्रस्त हुआ। इसके अतिरिक्त नागाबाड़ीसिंबली टिक्का नगरोटा सड़क मार्ग, बदुही से भलून सड़क मार्ग, बदुही से गलोड़ रोड़, बीसीडी सड़कें, खुशीनगर-मिंजग्रा सड़क मार्ग आदि सड़कें भी बारिशों से क्षतिग्रस्त हुई। इसके अलावा इस मंडल की विभिन्न सड़कों पर बारिशों के कहर बरपाया है जिससे इन सड़कों का काफी नुकसान हुआ है।

 लोक निर्माण विभाग के मंडल नूरपुर के अधिशाषी अभियंता जेएस राणा ने बताया कि मंडल नूरपुर में इस बरसात में भारी बारिशों से लगभग 9 करोड़ 94 लाख का नुक्सान हुआ है जिसकी रिपोर्ट विभाग के उच्चाधिकारियों को भेज दी है और विभाग लोगों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत हैं।