Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangra: रूस के विमान चालक की मौत, पांचवे दिन भी पोलैंड का पायलट लापता; बेटी ने जारी किया भावुक कर देने वाला पत्र

कांगड़ा में रूस के एक पायलट की मौत हो गई है। इस पायलट ने फ्री फ्लायर पायलट के रूप में शुक्रवार को उड़ान भरी थी। इसके बाद इसकी उतराला और कंडबाड़ी के बीच की पहाड़ियों में क्रैश लैडिंग हुई थी। वहीं दूसरी ओर पोलैंड के पायलट का पांचवे दिन भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। इस पायलट का गलाइडर धर्मशाला के कुंडली पास के समीप काफी दुर्गम स्थान में देखा गया था।

By dinesh katochEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
पांच दिन बाद भी पोलैंड के पायलट का रेस्क्यू नहीं, रूस के पायलट की मौत (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, बीड़ बैजनाथ। बीड़ बिलिंग से पैराग्लाइडिंग की उड़ान भरने के बाद रूस के एक पायलट की मौत हो गई है। इस पायलट ने फ्री फ्लायर पायलट के रूप में शुक्रवार को उड़ान भरी थी। इसके बाद इसकी उतराला और कंडबाड़ी के बीच की पहाड़ियों में क्रैश लैडिंग हुई थी।

बताया जा रहा है कि इस पायलट की उसी समय मौत हो गई थी। लेकिन शुक्रवार को मौके लिए बचाव टीम नहीं भेजी जा सकी। इस पायलट के साथ उड़ान भर रहे एक पायलट ने उक्त पायलट के समीप लैडिंग की। लेकिन बताया जा रहा है कि यह उस समय ही बुरी तरह से चोटिल होकर मौत के आगोश में जा चुका था। शनिवार को उक्त पायलट का शव लाया गया है। मृतक की पहचान 63 वर्षीय स्टोइको वेलइर के रूप में हुई है।

नहीं लग पाया पोलैंड के पायलट का सुराग

उधर, पांच दिन से लापता चल रहे पोलैंड के 70 वर्षीय पायलट तक पांचवें दिन भी कोई रेस्कूय टीम नहीं पहुंच पाई है। इस पायलट का गलाइडर धर्मशाला के कुंडली पास के समीप काफी दुर्गम स्थान में देखा गया था। इसके बाद रेस्कूय में जुटी निजी टीमों ने इन दुर्गम पहाड़ियों तक पहुंचने से हाथ पीछे खींच लिए थे। इसके बाद जिला प्रशासन ने वायुसेना की मदद मांगी थी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: बीड़ बिलिंग में Paragliding Pre-World Cup की अंतिम सूची जारी, 17 देशों के 93 प्रतिभागी ले रहे भाग

बताया जा रहा है कि शनिवार को वायुसेना की टीम ने सुबह उड़ान भरी थी। इसके बाद मौके पर जाने के लिए फिर से दोपहर एक बजे टीम ने जाना था। लेकिन मौसम काफी खराब होने के कारण दोबारा उड़ान नहीं हो पाई थी। अब यहां रविवार को वायुसेना की टीम जाएगी। उधर बताया जा रहा है कि इस रेस्कूय से बीड़ से सबसे अधिक रेस्कूय करने वाली राहुल सिंह की टीम को दूर रखा गया है। अगर इस टीम की मदद ली जाती तो भी सफलता मिल सकती थी।

बेटी ने लिखे मार्मिक शब्द

मैंने कभी नहीं सोचा था कि सबसे बुरी चीज तब हो सकती है। जब आपका कोई प्रिय व्यक्ति अकेलेपन, ठंड और अंधेरे में आपकी मदद की प्रतीक्षा में धीरे धीरे मर रहा रहो...और आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हो। मेरे बड़े से बड़े शत्रु को भी यह अनुभव नहीं होना चाहिए। आपका दिल और आत्मा टुकड़े टुकड़े करके मर रहे हैं।

बुधवार को हमें पता चल गया कि मेरे पिता किस स्थान पर हैं। वहां देखने पर निशिचत हो गया कि वह एक बार वहां उतरने के बाद जीवित थे। दो दिन पहले जानकारी मिली कि हेलीकाप्टर वहां जाएगा। लेकिन शुक्रवार को भी हेलीकाप्टर नहीं गया। बहुत देर हो चुकी है हमने उम्मीद खो दी है। हमारी मदद करने वाले और अच्छे इरादे रखने वाले सभी लोगों का धन्यवाद। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं मेरे पिता जी। आपकी बेटी अलिजसा

यह भी पढ़ें: मजा बनी सजा! पैराग्लाइडिंग के लिए बीड़ बिलिंग से भरी उड़ान, बीच में ही लापता हुआ पौलेंड का पायलट; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रूस के एक फ्री फ्लायर पायलट की मौत की सूचना है। उक्त पायलट की उतराला से उपरी तरफ क्रैश लैडिंग हुई थी। पोलैंड के पायलट को ढूंढने के लिए आज दोपहर को वायुसेना के हेलीकाप्टर ने फिर से जाना था। लेकिन मौसम खराब होने से उड़ान नहीं हो पाई है। -डीसी ठाकुर, एसडीएम, बैजनाथ।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर