Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SJVN Conclave ः: कान्क्लेव में एसजेवीएन के अध्यक्ष नंदलाल ने गिनाई उपलब्धियां

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ने रायल ट्यूलिप कुफरी शिमला में एसजेवीएन के अधिकारियों के लिए दृष्टि कान्क्लेव 2022 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि नंदलाल शर्मा ने कहा कि दृष्टि कार्यक्रम की संकल्पना सभी कर्मचारियों के बीच साझा विजन के लिए की गई है।

By Yadvinder SharmaEdited By: Manoj KumarUpdated: Sun, 20 Nov 2022 05:07 PM (IST)
Hero Image
एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्दलाल शर्मा  प्रतिष्ठित लेखक और प्रेरक वक्ता  चेतन भगत का स्वागत करते हुए। जागरण

शिमला, राज्य ब्यूरो। SJVN Conclave ःएसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ने रायल ट्यूलिप, कुफरी, शिमला में एसजेवीएन के अधिकारियों के लिए दृष्टि कान्क्लेव 2022 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि नंदलाल शर्मा ने कहा कि दृष्टि कार्यक्रम की संकल्पना सभी कर्मचारियों के बीच साझा विजन और इस विजन को साकार करने के लिए उनके प्रयासों को समन्वित करने के लिए की गई है। कार्यक्रम का उद्देश्य कंपनी को सफलता की नई ऊंचाइयों पर ले जाते हुए भविष्य की चुनौतियों और अवसरों के लिए जनशक्ति को तैयार करना भी है।

दृष्टि कान्क्लेव 1012 कर्मचारियों के लिए आयोजित इन-हाउस 29 ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रमों ने कर्मचारियों को सामूहिक रूप से विचार-मंथन करने और नई चुनौतियों और अवसरों की पहचान करने के लिए मंच प्रदान किया। इससे कर्मचारियों की क्षमता, टीम भावना और समूह सामंजस्य के स्तर को बढ़ाने में मदद मिली है। वर्तमान में एसजेवीएन के पास लगभग 42000 मेगावाट का पोर्टफोलियो है और यह भारत और विदेशों में 70 परियोजनाओं का विकास कर रहा है। इस अवसर पर निदेशक कार्मिक गीता कपूर, निदेशक वित्त एके सिंह, दृष्टि प्रशिक्षण कार्यक्रमों के फेकल्टी शेखर गुप्ता (सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी), रोमेश कपूर (पूर्व ईडी एसजेवीएन), अनिल गुप्ता (पूर्व सीजीएम एसजेवीएन) और क्रांति गुप्ता (पूर्व जीएम एसजेवीएन) और एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

चेतन भगत ने भी किया संबोधित

कान्क्लेव का मुख्य आकर्षण प्रतिष्ठित लेखक और प्रेरक वक्ता चेतन भगत का प्रेरणा पूर्ण सत्र रहा। तेरह ब्लाकबस्टर किताबों के लेखक चेतन भगत दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। कान्क्लेव के दौरान एसजेवीएन के विभिन्न कार्यालयों के कर्मचारियों की छह टीमों ने एसजेवीएन 2040 और उससे आगे, विद्युत क्षेत्र में इंटरनेट आफ थिंग्स, ऊर्जा के गैर-पारंपरिक स्रोत का भविष्य, एसजेवीएन की कार्पोरेट कार्यनीति , हरित हाइड्रोजन नीति और पावर सेक्टर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे विभिन्न विषयों पर प्रेजेंटेशन दी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें