Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SMAT 2022 : हिमाचल प्रदेश ने बंगाल को चार विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पंजाब से होगी भिड़ंत

SMAT 2022 बंगाल को चार विकेट से हराकर हिमाचल प्रदेश की टीम ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब हिमाचल की टीम पहले सेमीफाइनल में कोलकाता के ईडन गार्डंस में तीन नवंबर को पंजाब से भिड़ेगी।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarUpdated: Tue, 01 Nov 2022 10:07 PM (IST)
Hero Image
SMAT 2022 : बंगाल को चार विकेट से हराने के बाद हिमाचल प्रदेश की टीम।

धर्मशाला, वीरेंद्र ठाकुर। SMAT 2022, बंगाल को चार विकेट से हराकर हिमाचल प्रदेश की टीम ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। मंगलवार को बंगाल के साल्ट लेक के वीडियोकान अकादमी मैदान में तीसरे क्वार्टर फाइनल में हिमाचल की टीम ने टास जीता व पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। बंगाल की ओर से सबसे अधिक रन आलराउंडर शाहबाज अहमद (59) ने बनाए। दूसरे सबसे अधिक रन रित्विक चौधरी (32) ने बनाए। हिमाचल की ओर से कंवर अभिनय सिंह ने 47 रन देकर चार विकेट व ऋषि धवन ने 40 रन देकर दो विकेट चटकाए।

आकाश व निखिल की शानदार बल्लेबाजी

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हिमाचल की शुरुआत ठीक नहीं रही और मात्र 11 के स्कोर पर प्रशांत चोपड़ा तीन रन बनाकर आउट हो गए। उनके साथ सलामी बल्लेबाज अंकुश बैंस भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सुमीत वर्मा (28) व नितिन शर्मा ने (12) पारी को आगे बढ़ाया। इनके आउट होने के बाद आकाश वशिष्ठ व निखिल गांगटा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अर्द्धशतक जड़े। आकाश वशिष्ठ 76 रन बनाकर नाबाद रहे व निखिल 50 रन बनाकर रनआउट हुए। कप्तान ऋषि धवन ने भी तीन गेंदों में दो चौकों की मदद से नौ रन बनाए। हिमाचल ने अंतिम गेंद पर जीत हासिल की। अब हिमाचल की टीम पहले सेमीफाइनल में कोलकाता के ईडन गार्डंस में तीन नवंबर को पंजाब से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें : SMAT 2020: पंजाब को हराकर सैयद मुश्ताक अली T-20 के फाइनल में पहुंचा हिमाचल, मुंबई से होगी खिताबी भिड़ंत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें