Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

National basketball tournament : तमिलनाडू व कर्नाटक की लड़कियों के बीच आज होगा खिताबी मुकाबला

नगर परिषद मैदान कांगड़ा में चल रही राष्ट्रीय बास्केटबाल प्रतियोगिता में सोमवार को लड़कियों के वर्ग में कर्नाटक व तमिलनाडू के बीच फाइनल मुकाबला होगा। जबकि लड़कों के वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबला राजस्थान व मिजोरम तथा महाराष्ट्र व हरियाणा के बीच सोमवार को खेला जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Updated: Sun, 20 Nov 2022 08:26 PM (IST)
Hero Image
लड़कियों के वर्ग में सेमीपफाइनल मुकाबले में संघर्ष करती हुई तमिलनाडू व महाराष्ट्र के खिलाड़ी। जागरण

कांगड़ा, संवाद सहयोगी। National basketball tournament :नगर परिषद मैदान कांगड़ा में चल रही राष्ट्रीय बास्केटबाल प्रतियोगिता में सोमवार को लड़कियों के वर्ग में कर्नाटक व तमिलनाडू के बीच फाइनल मुकाबला होगा। जबकि लड़कों के वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबला राजस्थान व मिजोरम तथा महाराष्ट्र व हरियाणा के बीच सोमवार को खेला जाएगा।

रविवार को क्वार्टर फाइनल व सेमी फाइनल मैच खेले गए। लड़कियों के वर्ग में खेले गये पहला क्वार्टर फाइनल मैच तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के बीच में खेला गया जिसमें तमिलनाडु ने उत्तर प्रदेश को 52- 18 अंकों से हराया, जबकि दूसरा क्वाटर फाइनल मैच में कर्नाटका ने छत्तीसगढ़ को 49- 37 अंकों से हराया। लड़कियों के वर्ग में क्वार्टर फाइनल के अन्य मैचों में महाराष्ट्र ने केरल को 60- 45 तथा चौथा क्वार्टर फाइनल मैच मध्य प्रदेश ने राजस्थान को 72- 56 अंकों से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लड़कियों वर्ग में सेमीफाइनल पहला मैच तमिलनाडू व महाराष्ट्र के बीच खेला गया जिसमें तमिलनाडू ने महाराष्ट्र को 49- 36 व दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटका ने मध्यप्रदेश को 50- 39 अंको से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसी तरह लड़कों के वर्ग में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैचों में महाराष्ट्र में कर्नाटक को 54- 16 तथा राजस्थान ने तमिलनाडु को 82- 73 अंकों से हराया। लड़कों के वर्ग में अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में मिजोरम में उत्तर प्रदेश को 53- 32 तथा हरियाणा ने पंजाब को 73- 46 अंकों से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लड़कों के वर्ग में सोमवार को अब मिजोरम और राजस्थान के बीच तथा हरियाणा और महाराष्ट्र के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें