Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Express Train Himachal: सीएम बोले, हिमाचलियों के लिए सपने से कम नहीं यह ट्रेन, आसान हुई आवाजाही

Vande Bharat Express Train Himachal CM Reaction हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदिरा मैदान में पीएम मोदी की रैली से पूर्व जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा देवभूमि हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिवादन है। आज करवा चौथ का पावन त्योहार है सभी को इसकी शुभकामनाएं।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Thu, 13 Oct 2022 12:45 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदिरा मैदान में जनसभा को संबोधित किया।

ऊना, जागरण टीम। Vande Bharat Express Train Himachal, CM Reaction, हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदिरा मैदान में पीएम मोदी की रैली से पूर्व जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा देवभूमि हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिवादन है। आज करवा चौथ का पावन त्योहार है, सभी माता बहनों को इस त्योहार की शुभकामनाएं हैं। हम हिमाचलियों के लिए यह सपने से कम नहीं है। हिमाचल के लोग हमेशा सोचते हैं आना जाना आसान हो। हिमाचल भौगोलिक परिस्थिति में बड़ा कठ‍िन है। रेल या कालका में मिलती थी या फिर चंडीगढ़ में। रेल हिमाचल में सिर्फ ऊना में थी। प्रधानमंत्री मोदी ने आज वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन चलाकर चार चांद लगा दिए।

निजी निवेश आने से बड़ी रैंकिंग

हिमाचल छोटा सा प्रदेश है इसमें प्राइवेट सेक्टर का निवेश हो, इसलिए हमने अपनी बात प्रधानमंत्री के समक्ष रखी । प्रधानमंत्री के दिशा निर्देश अनुसार अब प्राइवेट सेक्टर में निवेश आ रहा है। पहले हम 17वें नंबर पर थे। लेकिन अब निजी निवेश आने से 7वें नंबर पर हैं।

हिमाचल फार्मा उद्योग में एशिया में नंबर वन

हिमाचल फार्मा उद्योग में एशिया में पहले नंबर पर है। बल्क ड्रग फार्मा हब के लिए लगातार प्रयास किए गए, उसका परिणाम यह हुआ कि पूरे देश मे तीन में से एक बल्क ड्रग पार्क हमें मिला। यह प्रोजेक्ट ऐसा है, जिसमें 20 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। करोड़ों रुपये का निवेश ऊना में होगा।

पांच साल में नौवीं बार हिमाचल में पीएम

प्रधानमंत्री ने देश में सर्वांगिक विकास की हर योजनाओं को हिमाचल ने लागू किया। हिम केयर योजना, उज्जवला योजना, गृहिणी योजना जैसी अनेक योजनाओं का हम जिक्र कर सकते है, जिस्का सीधा लाभ प्रदेश के लोगों को हुआ। हम चुनाव के बेहद करीब हैं आपका पहले भी सहयोग मिला। मुश्किलें बहुत थी कोविड जैसे विकराल समय से हम गुजरे। पांच वर्ष के कार्यकाल में 9वीं बार प्रधानमंत्री आए।

पीएम मोदी ने साकार किए सपने

अटल टनल, बिलासपुर पीजीआई जैसी योजनाएं हिमाचल के लिए सपना ही था लेकिन आपने हिमाचलियों के सपने साकार किये। अब परीक्षा की घड़ी है हम हिमाचल में सरकार बनाते है बदल देते है लेकिन अब पूरे देश मे रिवाज बदला है ऐसे प्रदेशो में भी भाजपा की सरकार बनी अब हिमाचल में भी ये रिवाज़ बदलेंगे। हम हिमाचल में इस बार फिर से सरकार बनाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें