Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पढ़ाई के साथ मिला कमाई का मौका, रोजगार मेला में कुल्लू के 80 विद्यार्थियों नामी कंपनी में हुआ चयन

राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय कुल्लू में बुधवार को करियर काउंसलिंग सेल और आइसीए के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रोजगार मेला में 179 विद्यार्थियों ने वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग लिया। इसमें से 80 विद्यार्थियों का देश की प्रतिष्ठित कंपनियों में चयन हुआ। न चयनित विद्यार्थियों को जल्द ही ऑफर लेटर जारी कर ज्वाइनिंग की कार्रवाई की जाएगी।

By davinder thakurEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 02:12 PM (IST)
Hero Image
रोजगार मेला में कुल्लू के 80 विद्यार्थियों नामी कंपनी में हुआ चयन

संवाद सहयोगी, कुल्लू। Kullu News: राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय कुल्लू में बुधवार को करियर काउंसलिंग सेल और आइसीए के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रोजगार मेला में 179 विद्यार्थियों ने वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग लिया। इसमें से 80 विद्यार्थियों का देश की प्रतिष्ठित कंपनियों में चयन हुआ। पढ़ाई के साथ कमाई का मौका मिलने से छात्रों के चेहरे चहक उठे हैं। 

डॉ. रोशन लाल ने किया था रोजगार मेले का शुभारंभ

प्राचार्य डॉ. रोशन लाल ने रोजगार मेले (Rojgaar Mela) का शुभारंभ किया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि साक्षात्कार से डरना नहीं चाहिए, क्योंकि साक्षात्कार से एक ओर जहां सुधार का मौका मिलता है। आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होती है।

आधा दर्जन से अधिक कंपनियों ने वॉक-इन-इंटरव्यू का किया आयोजन

प्राचार्य ने कहा कि रोजगार मेला के आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारना है। वॉक-इन-इंटरव्यू का व्यवहाकरिक ज्ञान देना है। करियर काउंसलिंग सेल के प्रभारी प्रो. राजेश कुमार ने बताया कि रोजगार मेले में आधा दर्जन से अधिक कंपनियों ने वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन किया। जिनके लिए अलग-अलग इंटरव्यू काउंटर लगाए गये थे। 

वॉक-इन-इंटरव्यू में 89 विद्यार्थियों का हुआ चयन

वॉक-इन-इंटरव्यू में 179 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसमें 80 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि अमेजॉन में 36 का साक्षात्कार हुआ और सभी का सेलेक्शन हुआ।

वोडफोन और एयरटेल में 56 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें 11 का चयन हुआ। इसी प्रकार, आइसीए में 15, बजाज अलायंस में 16, एचडीएफसी में 36 और ग्लोबल ट्रिप हालीडेज प्रॉ. लि. में 20 विद्यार्थियों ने साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग लिया। जिनमें से क्रमशः दो, 10, 12 और नौ का सेलेक्शन हुआ।

यह भी पढ़ें- कुल्लू दशहरा उत्सव में मनोरंजन का भरपूर डोज, बॉलीबुड-पंजाबी गायक देंगे परफॉर्मेंस; पहली रात को साज भट्ट जमाएंगे रंग

जल्द ही मिलेगा ऑफर लेटर और हो जाएगी ज्वाइनिंग

आइसीए के डायरेक्टर आकाश बंगा ने बताया कि वॉक-इन-इंटरव्यू के दौरान चयनित विद्यार्थियों को जल्द ही ऑफर लेटर जारी कर ज्वाइनिंग की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आईसीए प्लेसमेंट हेड नार्थ जोन फईम अहमद, स्पोट मैनेजर मयंक, एयरटेल से मनप्रीत, अमेजान से अमित, ग्लोबल ट्रिप हालीडेज से लाभ सिंह, एचडीएफसी से रीना राणा, बजाज अलायंस से तनुज, स्नोह्वाइट रिसोर्ट व स्पा से विरेंद्र, कुल्लू कालेज से डा. राकेश राणा, प्रो. सोम प्राकर, डा. ज्योति चरण, प्रो. हीरामणि, प्रो. निश्चल शर्मा, डा. अवधेश यादव, डा. शीतल ठाकुर, डा. सोहन, डा. राजेश, डा. अजय, डा. हरीश, समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- क्रिप्टो करेंसी की शिकायत के लिए पुलिस ने जारी किय हेल्पलाइन नंबर, अब आसानी से दर्ज हो जाएगी शिकायत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर